• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Detention of government supplies, directions for investigation in the matter of throwing of pills, records of all institutions are summoned

हेल्थ / सरकारी सप्लाई के कंडोम और पिल्स फेंकने के मामले में जांच के निर्देश, सभी संस्थाओं का रिकाॅर्ड तलब

कुएं में पड़ा कंडोम का बंडल। कुएं में पड़ा कंडोम का बंडल।
X
कुएं में पड़ा कंडोम का बंडल।कुएं में पड़ा कंडोम का बंडल।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 04:00 PM IST

इंदौर. जिला अस्पताल परिसर में कंडोम और पिल्स के कंटेनर फेंके जाने का मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला अस्पताल के स्टोर इंचार्ज ने भले ही इसकी पुष्टि कर दी हो कि यह सामान उन्हें प्राप्त नहीं हुआ, लेकिन सरकारी सप्लाय का सामान कुड़े में किसी ना किसी ने तो फेंका है। शासकीय सामग्री के दुरुपयोग को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जडिया ने जांच के आदेश दे दिए हैं।


दरअसल, प्रदेश के सभी अस्पतालों और संस्थाओं को परिवार नियोजन का सामान मप्र एड्स कंट्रोल नियंत्रण समिति (एमपी सेक्स) के द्वारा ही सप्लाई किया जाता है। मंगलवार सुबह किसी ने जिला अस्पताल परिसर में बने कुएं में कंडोम और दवाइयों के बंडल कुड़े की तरह फेंक दिए। इन पर मेन्यूफैक्चरिंंग मार्च 2019 लिखी थी और एक्सपायरी डेट 2022 लिखी थी। यानी यह सारा सामान अभी उपयोग में लाया जा सकता था। इन सभी बंडलों पर "नोट फॉर सेल ' और "गर्वमेंट ऑफ इंडिया ' भी लिखा है।

सरकारी सामान का दुरुपयोग का मामला सामने आने के बाद रात 9 बजे भी स्वास्थ्य अधिकारियों को जिला अस्पताल में फेंके गए सामान की जांच के लिए भेजा गया था। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया ने नाको नोडल अधिकारी डॉ. विजय छजलानी इसकी जांच के लिए भी निर्देश दे दिए है। सरकारी अस्पतालों के अलावा यह सामान शहर में पांच अधिकृत संस्थाओं को भी दिया जाता है। डॉ. छजलानी को निर्देश दिए गए है कि जिले की सभी संस्थाओं के स्टाक की जांच करें। एमपीसेक्स से प्राप्त सामाग्री और उसके उपयोग की जानकारी ली जाए। बैच नंबर व स्टॉक नंबर से जांच करें। गौरतलब है कि यह सारा सामान मधुर कोरियर से भेजा गया था। इसलिए कोरियर संचालक से भी इसे लेकर पूछताछ की जाएगी कि इस बैच नंबर के सामान की प्राप्ति किसने ली?

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना