इंदौर / अनुच्छेद 370 पर दिए भगोड़े जाकिर नाइक के बयान का मोदी-शाह खंडन क्यों नहीं करते: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह बुधवार को शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की टीम के साथ इंदौर आए थे।- फाइल दिग्विजय सिंह बुधवार को शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की टीम के साथ इंदौर आए थे।- फाइल
X
दिग्विजय सिंह बुधवार को शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की टीम के साथ इंदौर आए थे।- फाइलदिग्विजय सिंह बुधवार को शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की टीम के साथ इंदौर आए थे।- फाइल

  • शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की टीम के साथ बुधवार को इंदौर आए थे दिग्विजय सिंह
  • भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर जाकिर से संबंध रखने के आरोप लगाए थे 

दैनिक भास्कर

Jan 15, 2020, 05:43 PM IST

इंदौर. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भगोड़े जाकिर नाइक के एक बयान का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। सिंह ने कहा कि जिस जाकिर नाइक को देशद्रोही करार देकर उस पर मुकदमे दायर किए गए हैं, उस जाकिर नाइक के विवादास्पद बयान का मोदी- शाह ने खंडन क्यों नहीं किया? 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जाकिर नाइक का हाल में बयान आया था, इसमें उसने कहा था कि मोदी- शाह के मध्यस्थ अधिकारियों ने सितंबर 2019 में उनसे संपर्क कर जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद-370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय का समर्थन करने की मांग की थी। जाकिर ने ये भी दावा किया था कि उन अधिकारियों ने 370 हटाने का समर्थन करने के एवज में उस पर लगे सभी मुकदमों को हटाने और भारत वापसी में मदद करने का आश्वासन भी दिया था।

बुधवार को इंदौर में दिग्विजय द्वारा यह आरोप लगाने के पहले उन्होंने इसी मुद्दे पर ट्वीट भी किया। जाकिर नाइक भारतीय जांच एजेंसियों की मोस्ट वांटेड सूची में भगोड़ा घोषित है।


भाजपा ने दिग्विजय पर लगाए थे आरोप
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर जाकिर से संबंध रखने के आरोप लगाए थे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा था कि जाकिर नाइक फाउंडेशन से कांग्रेस को डोनेशन मिलता रहा है। कांग्रेस और नाइक के बीच हमेशा से ही अच्छे संबंध रहे हैं।

2016 में मेलेशिया भाग गया था जाकिर
डॉक्टर जाकिर नाइक भारतीय जांच एजेंसियों की मोस्ट वांटेड सूची में भगोडा घोषित है। वह 2016 में भारत से भागकर मलेशिया चला गया था। मलेशिया सरकार ने जाकिर नाइक को स्थायी तौर पर रहने की इजाजत दे दी थी। जाकिर पर आरोप है कि उसने भारत में भड़काऊ भाषण दिए और युवाओं को आतंकी गतिविधि में शामिल होने के लिए भड़काया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना