• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • During the removal of illegal constructions in the Green Belt, shoppers opposed the corporation team

कार्रवाई / ग्रीन बेल्ट में अवैध निर्माण हटाने पहुंची टीम का विरोध, हंगामे के बीच टीम ने 8 दुकानें गिराईं

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2019, 09:28 PM IST



X

  • टीम ने अवैध रूप से 3000 स्क्वेयर फीट क्षेत्र में बनी पक्की 8 दुकानों को हटाने की कार्रवाई की

इंदौर.  नगर निगम की रिमूव्हल गैंग ने बुधवार को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। एलआईजी चौराहे से रिंग रोड की ओर जाने वाले लिंक रोड के बीच में राधिका कुंज काॅलोनी में टीम ने अवैध रूप से 3000 स्क्वेयर फीट क्षेत्र में बनी पक्की आठ दुकानों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान निगम गैंग और दुकान मालिकों को के बीच जमकर बहस हुई। इन्होंने निगम पर लेन-देन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई का विरोध किया। कार्रवाई के दौरान जोनल अधिकारी वैभव देवलासे व अन्य अधिकारी व स्टाफ उपस्थित थे।

 

टीम ने जेसीबी की मदद से दुकानों पर कार्रवाई की।

 

निगम ने बुधवार को एलआईजी लिंक पर रोड पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बन रहे अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की।  जैसे ही अधिकारी जेसीबी लेकर कार्रवाई करने पहुंचे, बड़ी संख्या में दुकान मालिक और अन्य लोग सड़क पर उतर आए। उन्होंने कार्रवाई का विरोध करते हुए निगम पर रुपए लेकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोर्ट का स्टे आ चुका है, इसके बाद भी निगम के कर्मचारी तोड़फोड़ कर रहे हैं।

 

विवाद कर रहे भू-स्वामियों ने निगम के अधिकारियों पर साठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलोनी में रहने वाले एक असामाजिक तत्व की शिकायत पर निगम यह कार्रवाई कर रही है। उस व्यक्ति ने कई जगह अवैध कब्जे कर रखे हैं, लेकिन उसके निर्माण पर निगम का हथौड़ा नहीं चल रहा है। घंटों गहमा-गहमी के बीच निगम ने उन्हें स्टे दिखाने को कहा, लेकिन उनके पास स्टे जैसा कोई कागज नहीं मिला। इसके बाद टीम ने कार्रवाई को और तेज कर दिया।

COMMENT