• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Sumitra Mahajan Reaction On Article 370 Removed in Jammu Kashmir Jammu Kashmir Article 370 News

अनुच्छेद 370 / जो खुद को जम्मू-कश्मीर का नेता मानते हैं, उन्हें प्रधानमंत्री का साथ देना चाहिए: सुमित्रा महाजन



X

  • पूर्व लोकसभा स्पीकर ने कहा जो वहां का नेतृत्व करते हैं, उन्हें इस बिल का समर्थन करना चाहिए
  • लद्दाख को विशेष दर्जा देने से वहां के लोगों की सालों साल पुरानी मांग पूरी हुई

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2019, 11:17 PM IST

इंदाैर. केंद्र सरकार ने सोमवार को अनुच्छेद 370 हटा दिया। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। पूर्व लोकसभा स्पीकर और पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन ने भी इस निर्णय का स्वागत किया। कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा- जो खुद को जम्मू कश्मीर का नेता मानते हैं, उन्हें पीएम मोदी का साथ देना चाहिए।

 

महाजन ने कहा कि जो वहां का नेतृत्व करते हैं, वही इसका विरोध करते हैं, बल्कि इससे तो वहां का विकास होगा। उन्हें इस बिल का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा अब भी चुनौतियां कम नहीं हुई हैं। स्वतंत्रता के बाद अब भारत के लिए सोचने वाली सरकार है। लद्दाख को लेकर लिया गया निर्णय अति महत्वपूर्ण है। लद्दाख जम्मू कश्मीर से कुछ भी मेल नहीं खाता है।

 

देर आए, दुरस्त आए

उन्होंने कहा कि लद्दाख के जनप्रतिनिधि हमेशा से उनकी समस्या अलग होने की बात कहते आए हैं। लद्दाख को विशेष दर्जा देने से वहां के लोगों की सालों साल पुरानी मांग पूरी हुई। अब जम्मू कश्मीर में शांति प्रस्ताव का मार्ग खुलेगा। इस मामले में सभी दलों को सहयोग करना चाहिए। छोटे-छोटे बच्चे हाथ में पत्थर उठा रहे हैं। यह स्थिति वहां के नेताओं को क्यों नहीं दिख रही है। देर आए, लेकिन दुरुस्त आए। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना