देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी / 3 मार्च से शुरू होगी परीक्षा, बीए, बीकॉम और बीएससी का टाइम टेबल जारी

यूनिवर्सिटी ने पहली बार रिजल्ट को लेकर अभी से तारीख तय कर दी है। यूनिवर्सिटी ने पहली बार रिजल्ट को लेकर अभी से तारीख तय कर दी है।
X
यूनिवर्सिटी ने पहली बार रिजल्ट को लेकर अभी से तारीख तय कर दी है।यूनिवर्सिटी ने पहली बार रिजल्ट को लेकर अभी से तारीख तय कर दी है।

  • प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं का टाइम टेबल अगले सप्ताह जारी किया जाएगा
  • 15 मई तक घोषित कर दिया जाएगा फाइनल ईयर का परीक्षा परिणाम

दैनिक भास्कर

Feb 20, 2020, 02:43 PM IST

इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने परंपरागत कोर्स की सारी परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। वेबसाइट पर भी इसे अपलोड कर दिया गया है। अब प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं का टाइम टेबल अगले सप्ताह जारी होगा। बीए, बीकॉम और बीएससी फाइनल ईयर की परीक्षा के सेंटर भी घोषित कर दिए गए हैं। सबसे पहले यही परीक्षा शुरू होगी। इसके बाद सेकंड और फर्स्ट ईयर की परीक्षा होगी। यूनिवर्सिटी ने पहली बार रिजल्ट को लेकर अभी से तारीख तय कर दी है। हर रिजल्ट के लिए एक समय सीमा तय की गई है। उसी अवधि में रिजल्ट घोषित होंगे।


फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं
बीए, बीकॉम और बीएससी सेकंड ईयर की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होंगी। इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र 10 मार्च के आसपास घोषित होंगे, जबकि उड़नदस्ता 15 मार्च तक बनेगा। परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
रिजल्ट : बीए, बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर की परीक्षाओं का मूल्यांकन 1 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी का लक्ष्य है कि 5 जून तक मूल्यांकन पूरा हो जाए। 10 से 15 जून के बीच सारे रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं।


सेकंड ईयर की परीक्षाएं
बीए, बीकॉम और बीएससी सेकंड ईयर की परीक्षाएं 14 मार्च से शुरू होंगी। इसका टाइम टेबल भी घोषित हो चुका है। परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया जारी है। परीक्षा केंद्रों से चर्चा जारी है। अगले सप्ताह केंद्र घोषित होंगे। नकल रोकने के लिए उड़नदस्ते भी मार्च के पहले सप्ताह तक घोषित होंगे।
रिजल्ट : बीए, बीकॉम और बीएससी सेकंड ईयर का मूल्यांकन 19 मार्च से शुरू होगा। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रशासन की तैयारी है कि 25 मई तक मूल्यांकन पूरा हो जाए। 5 जून तक सारे रिजल्ट घोषित हो जाएंगे।


फाइनल ईयर की परीक्षाएं
बीए, बीकॉम और बीएससी की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होंगी। इसके लिए 70 केंद्र घोषित हो गए हैं। परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया भी हो चुकी है। सात दिन में उड़नदस्ते भी घोषित हो जाएंगे।
रिजल्ट : बीए, बीकॉम और बीएससी फाइनल ईयर की सभी परीक्षाओं के रिजल्ट 15 मई तक घोषित हो जाएंगे। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने 10 मई तक मूल्यांकन पूरा करने का लक्ष्य तय किया है। रिजल्ट जल्दी आने से छात्रों को एमबीए या अन्य पीजी कोर्स में एडमिशन लेने में परेशानी नहीं आएगी।


सेमेस्टर परीक्षाएं 15 अप्रैल से होंगी
यूनिवर्सिटी ने एमबीए दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 अप्रैल से कराने का निर्णय लिया है। मार्च में टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा, वहीं बीबीए, बीसीए दूसरे, चौथे, छठे सेमेस्टर की परीक्षा भी इसी दौरान होगी, जबकि लॉ की परीक्षाओं का शेड्यूल भी जल्द जारी होगा।


वेबसाइट पर पूरा कार्यक्रम अपलोड
यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के मुताबिक, परंपरागत कोर्स की सभी परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। रिजल्ट कब घोषित होगा यह भी अभी से तय किया है, ताकि छात्रों को परेशानी न हो। वेबसाइट पर पूरा परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना