स्कीम 165 समाप्त नहीं करने से नाराज किसानों ने आईडीए पर किया प्रदर्शन / स्कीम 165 समाप्त नहीं करने से नाराज किसानों ने आईडीए पर किया प्रदर्शन

अफसर ने टोका तो किसान बोले-32 साल पुरानी स्कीम 10 मिनट में खत्म कर दोगे?

Bhaskar News

Sep 08, 2018, 01:12 AM IST
Farmers protested against not ending scheme 165 on IDA

इंदौर. इंदौर विकास प्राधिकरण की राऊ स्थित स्कीम 165 को खत्म करने की मांग को लेकर शुक्रवार को किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया। ट्रैक्टर पर सवार होकर आईडीए दफ्तर पहुंचे किसानों ने कहा- 32 साल से हम संघर्ष कर रहे हैं। आईडीए ने इस स्कीम में कोई विकास कार्य नहीं किए। ऐसे में अपने आप स्कीम खत्म हो जाना चाहिए, लेकिन आईडीए ने नहीं किया। अाईडीए अफसरों ने किसानों से दस मिनट में बात खत्म करने को कहा तो वे नाराज हो गए और बोेले- 32 साल की समस्या 10 मिनट में हल हो जाएगी क्या? किसानों का कहना था कि एक हजार एकड़ जमीन की स्कीम 132 के कारण हम बर्बाद होने के कगार पर हैं। किसानों ने ज्ञापन भी सौंपा।

अध्यक्ष बाेले- स्कीम का मामला सरकार के पास लंबित: आईडीए को इस स्कीम में विकास शुरू करने से पहले करोड़ों रुपए मुआवजा देना होगा। ऐसे में उसने शासन को यथास्थिति से अवगत करवाते हुए रिपोर्ट भेजी है। अध्यक्ष शंकर लालवानी का कहना है शासन को जिन पांच स्कीमों की रिपोर्ट भेजी है, उसमें स्कीम 165 भी है। जल्द शासन का निर्णय आने की उम्मीद है।
{आईडीए 17 को लगाएगा कैंप : सुपर कॉरिडोर पर किसानों से ली गई जमीन से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए आईडीए 17 सितंबर को शिविर लगाएगा। इसमें पूर्व की शिकायतों के निवारण की समीक्षा भी होगी।

X
Farmers protested against not ending scheme 165 on IDA
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना