उज्जैन / खिलौना कार में था जिलेटिन-डेटोनेटर, रिमोट दबाते ही धमाका, पिता-पुत्र घायल



घायल भानुप्रताप घायल भानुप्रताप
X
घायल भानुप्रतापघायल भानुप्रताप

Dainik Bhaskar

Oct 18, 2018, 02:22 AM IST

बड़नगर (उज्जैन). बड़नगर के एक ऑटो गैराज में खिलौना कार में रखा विस्फोटक रिमोट दबाते ही फट गया। इस जोरदार धमाके में गैराज संचालक और उसका बेटा घायल हुआ है। बम डिस्पोजल स्क्वाॅड और एफएसएल टीम को जांच में जिलेटिन और डेटोनेटर के अवशेष मिले। खिलौने में रखे विस्फोटक की पैकिंग लूज थी, नहीं तो तीन मंजिला मकान उड़ जाता। घटना बुधवार सुबह 10.30 बजे की है। 

 

डायवर्शन चौराहे पर तीन मंजिला इमारत में नीचे के तल पर गैरेज है। गैरेज मालिक गजेंद्र सिंह ने दीवार पर थैली टंगी देखी। इसमें से खिलौना कार निकली। इस कार में दो सेल लगे थे। तीसरे सेल की जगह खाली थी। गजेंद्र के 15 साल के बेटे भानू प्रताप ने कार में सेल लगा लिया। कार चलाने के लिए रिमोट दबाते ही विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि भानू प्रताप के हाथ की अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई।

 

गजेंद्र को भी चोट आई है। गजेंद्र ने बताया कि उन्हें पता नहीं यह थैली कहां से आई। एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड और बम डिस्पोजल स्क्वाॅड टीम ने घटनास्थल से विस्फोटक के नमूने लिए। इन्हें जांच के लिए सागर भेजे हैं। टीम के मुताबिक रिमोट कार में 50 से 100 ग्राम विस्फोटक था। पुलिस भी आसपास के सीसीटीवी फुटेज जुटाकर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि गैरेज में थैली कौन रखकर गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना