अपराध / 4 साल की बेटी के वीडियो से पकड़ाई महिला चोर, चोरी के जेवर गिरवी रख बैंक से ले चुकी थी लोन



Female thief caught by 4 year old daughter video in indore
X
Female thief caught by 4 year old daughter video in indore

  • बच्ची ने नौकरानी पर रखी नजर और सामान चुराते हुए मोबाइल से चुपचाप बना लिया वीडियो

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 06:39 PM IST

इंदौर। घर के लोग घर में हो रही लगातार चोरी से परिजन परेशान थे। कई बार आपस में इसे लेकर चर्चा भी करते। एक दिन 4 साल की बेटी ने उनकी बात सुनी और चोर का पता लगाने की ठान ली। आखिरकार उसकी मेहनत रंग लाई और उसने नौकरानी को चोरी करते देख वीडियो बना लिया। पुलिस ने महिला चोर को पकड़कर रुपए बरामद किए हैं। जेवर बरामद करने के लिए उसे रिमांड पर लिया है।


एमआईजी टीआई तहजीब काजी के मुताबिक पिछले दिनों नेहरु नगर निवासी पंकज मोहनवाली के घर से लगातार चोरियां हो रही थी। घर में फ्रीज व अन्य स्थानों पर रखे रुपए तो चोरी जा रही रहे थे। साथ ही साथ घर का सामान भी चोरी जा रहा था। 


पत्नी खुशबू ने कुछ माह पहले ही नेहरु नगर में बैरवा धर्मशाला के पास रहने वाली महिला लक्ष्मी को नौकरानी रखा था। मोहनवानी दंपति को उस पर शक तो था लेकिन सीधे आरोप नहीं लगाया जा सकता था। दोनों इस बारे में कई बार चर्चा कर चुके थे।


एक दिन उनकी बात चार साल की बेटी ने सुन ली। वह नौकरानी लक्ष्मी पर नजर रखने लगी और सामान चुराते हुए मोबाइल से चुपचाप उसका वीडियो बना लिया। परिजन को वीडियो दिखाया तो चोरी की खुलासा हो गया। मामले में खुशबू की रिपोर्ट पर लक्ष्मी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश कर दो दिनों के रिमांड पर लिया है। 


आरोपी के पास से चोरी के आठ हजार रुपए मिल गए हैं लेकिन सोने के जेवर नहीं मिले है। पूछताछ में उसने जेवर मणप्पुरम बैंक में गोल्ड लोन लेने की बात कही है। रविवार के चलते बैंक बंद था अत: सोमवार को उसे बैंक ले जाकर जेवर बरामद किए जाएंगे। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी साक्ष्य के रूप में हासिल किए जाएगा ताकि साबित किया जा सके कि वह जेवर गिरनी रखने गई थी।
 

COMMENT