पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाइबर केबल में फाॅल्ट से आग, छत पर बुझाने पहुंचे पड़ोसी को एचटी लाइन से लगा करंट, किराएदार ने केबल हटाई तो उसे भी लगा झटका, दोनों गंभीर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेसकोर्स रोड पर राणी सती गेट के पास ऑइल की एक दुकान में शनिवार रात शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। - Dainik Bhaskar
रेसकोर्स रोड पर राणी सती गेट के पास ऑइल की एक दुकान में शनिवार रात शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई।
  • छत पर करंट लगा तो दीवार से टकराकर सड़क पर गिरा मकान मालिक, सिर और कमर में चोट

इंदौर . अन्नपूर्णा रोड स्थित सुदर्शन नगर में हाईटेंशन लाइन के बिजली पाेल पर बंधी फाइबर केबल में रविवार दोपहर फाॅल्ट हाेने से अाग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर पास स्थित मकान के किराएदार ने नीचे खड़ी गाड़ियां हटाईं। तब तक छत और पेड़ पर आग लग चुकी थी। उसे बुझाने के लिए पड़ोसी डंडा लेकर छत पर पहुंचा। तभी उसे करंट लगा और वह 15 फीट ऊंचाई से पहले पर गिरा। फिर सिर के बल जमीन पर जा गिरा। उसे तड़पता देख किराएदार दौड़ा। उसने केबल हटाई तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। दोनाें की हालत गंभीर है। 

अन्नपूर्णा टीआई सतीष द्विवेदी के अनुसार, ऊंचाई से गिरने से 46 वर्षीय नरेंद्र सिंह पिता दयाराम पटेल की रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है। वहीं, उनके किराएदार 28 वर्षीय हिमांशु पिता कमल अत्रे गंभीर रूप से झुलसे हैं। टीआई के अनुसार अभी पता नहीं चल सका है कि हाईटेंशन लाइन में किसने केबल बांधी। पता करने के लिए बिजली कंपनी के अफसरों से संपर्क किया है। लापरवाही पर केस दर्ज किया जाएगा।

केबल को पेड़ों से दूर करने के लिए डंडा मारा, तभी लगा झटका और गिर पड़े
मोहल्ले में हाईटेंशन लाइन के पोल पर किसी ने ऑरेंज कलर की फाइबर केबल बांध रखी थी। रविवार दोपहर में सेंडो डेयरी वाले के घर के सामने उसमें फाॅल्ट हुआ और केबल ने आग पकड़ ली। सेंडो डेयरी वाले के पड़ोसी हैं नरेंद्र पटेल। पटेल के किराएदार हैं हिमांशु अत्रे। सेंडो के घर के नीचे पटेल की बाइक और हिमांशु की कार खड़ी थी। ऊपर लगी आग देखकर मैंने कहा कि गाड़ियां हटा लो। तब तक फाॅल्ट की आवाज सुनकर पटेल और हिमांशु बाहर आ गए। दोनों ने गाड़ियां हटाईं, तब तक सेंडो के घर की छत में आग लग गई।


पास में अशोक के दो पेड़ों ने भी आग पकड़ ली थी। पटेल एक डंडा लेकर सेंडो की छत पर पहुंचे। वे सोच रहे थे कि केबल को पेड़ों से दूर कर देंगे तो आग बुझ जाएगी। छत पर करीब साढ़े चार  फीट ऊंची दीवार है, जिसे पकड़कर पटेल ने डंडा मारा। तभी उन्हें करंट लगा और वे नीचे की दीवार से टकराकर सड़क पर गिरे। उन्हें सिर और कमर में चोट आई। वे तड़पने लगे। उन्हें बचाने के लिए हिमांशु ने केबल पकड़कर हटाना चाही, लेकिन वे भी करंट की चपेट में आकर तड़पने लगे। फिर फॉल्ट होकर लाइन बंद हो गई। मैंने दोनों को हिमांशु की कार में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया। -जैसा प्रत्यक्षदर्शी अजय गुप्ता ने बताया।

एक बार बंद हो गई थी हिमांशु की धड़कन, पंपिंग से लौटी
हिमांशु के कजिन प्रशाग्र अत्रे ने बताया कि अस्पताल में एक बार हिमांशु की धड़कन बंद हो गई थी, जो पंपिंग करने पर चालू हुई। हिमांशु अहमदाबाद में होंडा कंपनी में सीनियर एक्जीक्यूटिव मैनेजर हैं। वह विंटर वेकेशन के कारण शनिवार को ही इंदौर लौटे थे। सुदर्शन नगर में पिता कमल अत्रे, मां और बहन बिन्नो नरेंद्र पटेल के घर किराए से रहते हैं। हिमांशु की पत्नी और दो साल की बेटी भी है। उधर, नरेंद्र पटेल पीथमपुर में पेनासोनिक कंपनी में प्रोसेस ऑपरेटर हैं। उनके घर में पत्नी कल्पना और दो बेटे गोल्डी व रूपेश हैं।

ऑइल की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग; रेस्त्रां अाेर गैराज भी अाया चपेट में, तीन बाइक जलीं
रेसकोर्स रोड पर राणी सती गेट के पास आॅइल की एक दुकान में शनिवार रात शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने पास की तीन और दुकानों को चपेट में ले लिया। एक राहगीर ने सूचना दी तो फायर ब्रिगेड और तुकोगंज पुलिस की टीम वहां पहुंची। घटना में एक रेस्त्रां, गैराज में रखी तीन बाइकें, चाय और एक अन्य दुकान खाक हो गई। 

फायर ब्रिगेड के अनुसार, रात 2.57 बजे इलाके से गुजर रहे अजय कुशवाह ने अाग की सूचना दी थी। फायर ब्रिगेड के हेड कांस्टेबल शोभाराम मालवीय ने बताया कि सबसे पहले विकास पिता पूनमचंद जैन की आॅइल दुकान में आग लगी। इसके बाद गोवर्धन दुधिया के गैराज, रवि सेन और प्रकाश शर्मा के रेस्त्रां व चाय दुकान भी चपेट में आ गई। पांच टैंकर पानी से आग पर नियंत्रण किया। गैराज में सर्विसिंग के लिए आई तीन बाइकें भी जल गईं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें