• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Arun Jaitley Dies: Sumitra Mahajan reactions on former Finance Minister Arun Jaitley Death

स्मृति शेष / सुमित्रा महाजन बोलीं- शॉल के बहुत शौकीन थे अरुण जेटली; मैं अक्सर कहती आपकी शॉल चुराने वाली हूं



अरुण जेटली के साथ एक कार्यक्रम में सुमित्रा महाजन। -फाइल अरुण जेटली के साथ एक कार्यक्रम में सुमित्रा महाजन। -फाइल
X
अरुण जेटली के साथ एक कार्यक्रम में सुमित्रा महाजन। -फाइलअरुण जेटली के साथ एक कार्यक्रम में सुमित्रा महाजन। -फाइल

  • भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में निधन
  • पूर्व लोकसभा स्पीकर महाजन ने कहा- मैंने आज अपना भाई खो दिया

Dainik Bhaskar

Aug 24, 2019, 05:47 PM IST

इंदौर. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (ताई) ने कहा कि आज मैंने अपना एक भाई को खो दिया है। वे मेरे बड़े भाई की तरह थे, उनसे काफी अपनापन था। जब भी किसी उलझन में रही तो उन्होंने मेरी मदद की। 

 

 

ताई ने कहा कि आज देश और पार्टी ने बड़ा राजनेता खो दिया है, यह एक बड़ी क्षति है। उन्होंने हमेशा सबको संतुष्ट करने वाली राजनीति की। पार्टी के अलावा भी सभी से उनके अच्छे रिश्ते थे। पार्टी और सरकार के आधार स्तंभ थे। कानूनी अड़चनें आने पर सबसे पहले उनसे सलाह ली जाती थी। बीमारी के दौरान उनसे मिली थी तो बहुत दुखी थी कि अब अरुणजी दोबारा दिखेंगे कि नहीं। अटलजी के जाने के बाद पार्टी के दो आधार स्तंभ सुषमाजी और अरुणजी चले गए। अरुणजी विरोधियों को चिल्लाने की जगह प्वाइंट में उत्तर देते थे। इन दो के जाने से पार्टी को बहुत बड़ी हानि हुई है। 

 

ताई ने कहा वे उम्दा व्यक्ति थे। काफी स्मार्ट और बुद्धिमान थे। मैं तो मजाक भी करती थी कि आप इतने स्मार्ट हैं, आप पर तो बहुतसी महिलांए मरती होंगी। पत्नी संगीता को बोलना पड़ेगा कि आप पर ध्यान दें। वे हंसकर कहते थे- ताई आप तो कुछ भी बोलते हो। उन्हें शॉल का बहुत शौक था। उनके पास कई प्रकार की शाॅल थीं। मैं अक्सर उनसे कहती थी कि आपकी शॉल चुराने वाली हूं। मैं जानती हूं कि संगीताजी ये शॉल आपके लिए लेकर आती हैं। इस पर वे बस हंस दिया करते थे। वे क्रिकेट के बहुत शौकीन थे। कई बार उनके ऑफिस में जाती तो क्रिकेट देखते मिले।

 

भाजपा महासचिव ने कहा- एक बड़ा नेता खोया 
भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि हमने एक बड़ा नेता खोय दिया है। जेटली जी दलगत राजनीति से उठकर सोच रखते थे। हर मंच पर उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी। देश का प्रतिनिधित्व दुनिया में किया। हमेशा छोटे कार्यकर्ताओं को जेटली जी से कुछ ना कुछ सीखने को मिला। सुषमा स्वराज जी के बाद पार्टी ने एक और बड़ा नेता खोया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना