धोखाधड़ी / फर्जी कंपनी के जरिए लोगों से गाड़ी अटैच करने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

Four youths who cheated people by opening fake company arrested
X
Four youths who cheated people by opening fake company arrested

  • आरोपियों के पास से एक करोड़ रुपए के 12 चार पहिया वाहन बरामद
  • आरोपी गाड़ी अटैच करने के नाम पर ले जाते और उन्हें गिरवी रख रुपए लेकर फरार हो जाते थे

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 03:26 PM IST

इंदौर. विजय नगर पुलिस ने फर्जी कंपनी खोलकर वाहन अटैच कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक करोड़ रुपए के 12 चार पहिया वाहन बरामद हुए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

 

मामला विजय नगर थाना क्षेत्र का है, जहां फरियादी नरेंद्र कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि लोकेश और प्रवेश द्वारा उसे एक कंपनी में गाड़ी अटैच करने के नाम पर गाड़ी का एग्रीमेंट कराया था, लेकिन अब तक एक भी गाड़ी का किराया नहीं दिया गया और तो और काफी समय से गाड़ी भी नजर नहीं आई है। पुलिस ने शिकायत पर जांच की तो पता चला कि ऐसे ही मामले में तकरीबन एक दर्जन से भी अधिक लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

 

थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण दर्ज कर आरोपी लोकेश और प्रवेश को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने अन्य और भी दो साथी सलमान और साजिद का नाम बताया जो चार पहिया वाहनों को अन्य दूसरों के पास गिरवी रख देते थे और फिर पैसे लेकर फरार हो जाते थे। पकड़े गए गिरोह के चार सदस्यों से पुलिस ने 12 चार पहिया वाहन बरामद किए हैं, जिनकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही है। पुलिस इनसे अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है। 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना