पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गावी की 20 सदस्यीय टीम ने किया शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं का किया मुआयना

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीम ने शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं का मुआयना किया
  • भारत सरकार की ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ज्योति रावत की अध्यक्षता में इंदौर आया उच्च स्तरीय जांच दल
  • दल ने टीकाकरण केंद्रों की जानकारी लेने के साथ ही कार्यप्रणाली को समझा

इंदौर. इंटरनेशनल संस्था "गावी ' की टीम ने मंगलवार को शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं का मुआयना किया और टीकाकरण केंद्रों पर किए जा रहे कामों को जांचा। 20 सदस्यीय टीम ने देखा कि किस तरह शहर में वैक्सीन का रखरखाव किया जा रहा है। किस तरह हितग्राहियों तक इसे पहुंचाया जा रहा है।

भारत सरकार की ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ज्योति रावत की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जांच दल ने इंदौर की शहरी संस्थाओं का मुआयना किया। सबसे पहले बांगड़दा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया। वहां आशा कार्यकर्ताओं से बात की गई। एमओजी लाइन के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत संचालित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की सेवाओं की जानकारी ली। गैर-संक्रामक रोगों के सर्वे, योग के जरिए बीमारियों के उपचार के बारे में टीम को बताया गया। राज्य सरकार द्वारा संचालित सेफ-एप और अनमोल-एप के बारे में भी टीम को बताया गया।

इसके बाद जिला अस्पताल में टीकाकरण केंद्र और उससे रखरखाव की जानकारी ली। यहां कोल्ड चैन मेंटेन करने के लिए ईवीआईएन को देखा। एवीडी-रूट-चार्ट के माध्यम से वैक्सीन वितरण की व्यवस्था को समझाया। दल में डॉ. मयंक, डॉ. दानिश अहमद, सबरिना, मार्टा, न्यूअस, सराह, इडना योलानी, नीना, सायरस, रोबिन, डाइना, शीतल शर्मा, रोनाल्डो, कारोल, सेंटिगो, कैथरिन, एंथोनी सहित राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला, स्टेट कोल्ड चैन प्रभारी विपिन श्रीवास्तव सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें