Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Government School To Be Started From Friday

सरकारी स्कूलों का शैक्षणिक सत्र शुक्रवार से प्रारंभ, हाजिरी में जय हिंद बोले जाने को लेकर डीईओ ने नहीं दिए कोई निर्देश

नए सत्र में शिक्षकों को भी यूनिफाॅर्म पहनकर आना है स्कूल।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 07:26 PM IST

सरकारी स्कूलों का शैक्षणिक सत्र शुक्रवार से प्रारंभ, हाजिरी में जय हिंद बोले जाने को लेकर डीईओ ने नहीं दिए कोई निर्देश

इंदौर। एमपी बोर्ड के सरकारी स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र शुक्रवार (15 जून) से शुरू हो रहा है। प्रदेश सरकार की घोषणा के अनुसार नए सत्र से छात्रों को हाजिरी में यस सर के स्थान पर जय हिंद बोलना है, लेकिन इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया है। वहीं छात्रों को प्रदान की जाने वाली यूनिफॉर्म भी स्कूलों तक नहीं पहुंची है।


- पिछले दिनों शिक्षा मंत्री विजय शाह ने घोषणा की थी कि छात्रों में देशभक्ति की भावना को जाग्रत करने के लिए उन्हें अब हाजिरी लगाने के दौरान जय हिंद बोलना होगा। इसके लिए भोपाल से आदेश जारी होने के बाद उनके क्रियान्वयन के लिए स्थानीय स्तर पर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।


छात्रों की यूनिफॉर्म के लिए भी नहीं आया आदेश
नए सत्र से प्रत्येक छात्र को यूनिफॉर्म प्रदान किए जाने की घोषणा भी प्रदेश सरकार द्वारा की गई थी। हालांकि यह कब दी जाएगी और स्कूलों तक कैसे पहुंचेगी इस संबंध में न तो संकुल प्राचार्य को जानकारी है और ना ही बीआरसी के पास इसके संबंध में कोई आदेश आया है। गौरतलब है कि अब तक छात्रों को यूनिफॉर्म के लिए निर्धारित राशि उनके खाते में जमा की जाती थी।


शिक्षकों को आना है यूनिफॉर्म में
शिक्षा विभाग द्वारा फरवरी 2018 में दिए गए आदेश के अनुसार नए शैक्षणिक सत्र से शिक्षकों को भी यूनिफॉर्म पहनकर आना होगा। इसमें पुरुषों को जहां नेवी ब्लू तो महिलाओं के लिए महरून रंग की जैकेट पहनना तय किया गया है। हालांकि उक्त आदेश के पालनार्थ स्थानीय स्तर पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं शिक्षक भी असमंजस में हैं कि उन्हें यह जैकेट विभाग की तरफ से मिलेगी या फिर अपने स्तर पर लेनी होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×