पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कल से शुरू होगी हेरिटेज ट्रेन, कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए लग्जरी कोच की ऐसी पहली तस्वीर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर। महू से पातालपानी होते हुए कालाकुंड के लिए हेरिटेज ट्रेन 25 दिसंबर से शुरू होगी। कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए दो कोच भी तैयार किए हैं। एक कोच में दो लग्जरी बेडरूम हैं तो एक कोच में 16 बेड की डोरमेट्री है। एक बेडरूम का किराया 750 रुपए तो डोरमेट्री में 100 रुपए देकर रातभर रुक सकेंगे।

इस ट्रेन में होगी ये खासियत

कालाकुंड स्टेशन के पीछे पर्यटकों के लिए बोट क्लब भी बन रहा है। इसके लिए चाेरल नदी पर बने डैम के पानी को रोका जा रहा है। इसमें सात बोट रहेंगी। यह स्टेशन रतलाम मंडल का पहला ऐसा हेरिटेज स्टेशन है, जहां पर बच्चों के लिए पार्क भी तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक कालाकुंड स्टेशन के आसपास के पहाड़ी इलाकों में पर्यटकों के लिए रॉक क्लाइंबिंग भी शुरू करने की योजना है, लेकिन इस क्षेत्र में जंगली जानवरों का भय है। ऐसे में संभवत: रेल प्रशासन रॉक क्लाइंबिंग यहां पर शुरू नहीं कर पाएगा। इन कोच में एक डबल बेड, एसी, एलईडी टीवी, चार पंखे, सोफा सेट, डायनिंग टेबल रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें