कल से शुरू होगी हेरिटेज ट्रेन, कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए लग्जरी कोच की ऐसी पहली तस्वीर / कल से शुरू होगी हेरिटेज ट्रेन, कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए लग्जरी कोच की ऐसी पहली तस्वीर

Bhaskar News

Dec 24, 2018, 04:59 PM IST

750 रुपए में मिलेगी आपको फाइव स्टार होटल जैसी फैसिलिटी

Heritage Train will start on tomorrow

इंदौर। महू से पातालपानी होते हुए कालाकुंड के लिए हेरिटेज ट्रेन 25 दिसंबर से शुरू होगी। कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए दो कोच भी तैयार किए हैं। एक कोच में दो लग्जरी बेडरूम हैं तो एक कोच में 16 बेड की डोरमेट्री है। एक बेडरूम का किराया 750 रुपए तो डोरमेट्री में 100 रुपए देकर रातभर रुक सकेंगे।

इस ट्रेन में होगी ये खासियत

कालाकुंड स्टेशन के पीछे पर्यटकों के लिए बोट क्लब भी बन रहा है। इसके लिए चाेरल नदी पर बने डैम के पानी को रोका जा रहा है। इसमें सात बोट रहेंगी। यह स्टेशन रतलाम मंडल का पहला ऐसा हेरिटेज स्टेशन है, जहां पर बच्चों के लिए पार्क भी तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक कालाकुंड स्टेशन के आसपास के पहाड़ी इलाकों में पर्यटकों के लिए रॉक क्लाइंबिंग भी शुरू करने की योजना है, लेकिन इस क्षेत्र में जंगली जानवरों का भय है। ऐसे में संभवत: रेल प्रशासन रॉक क्लाइंबिंग यहां पर शुरू नहीं कर पाएगा। इन कोच में एक डबल बेड, एसी, एलईडी टीवी, चार पंखे, सोफा सेट, डायनिंग टेबल रहेगी।

X
Heritage Train will start on tomorrow
COMMENT