--Advertisement--

कार्रवाई / इंदौर विकास प्राधिकरण रविवार को लेगा मनी सेंटर का कब्जा



Ida will act on Money Center on Sunday
X
Ida will act on Money Center on Sunday

  • 54 दुकानदारों की याचिका हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कर दी थी खारिज
  • आईडीए ने सामान हटाने के लिए दुकानदारों को दिया है आज का समय

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 03:12 PM IST

इंदौर. रणजीत हनुमान मंदिर रोड पर स्थित मनी सेंटर के दुकानदारों और लीज ग्रहिता की तरफ से दायर याचिका शुक्रवार को मप्र हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने खारिज कर दी है। इसके बाद इंदौर विकाय प्राधिकरण (आईडीए) ने दुकानदारों का सामान हटाने के लिए शनिवार का दिन दिया है। रविवार को आईडीए यहां कब्जा लेने की कार्रवाई करेगा।

 

  • हाईकोर्ट ने माना कि जमीन अस्पताल के लिए दी गई थी लेकिन वहां कमर्शियल कॉम्प्लेक्स तैयार कर दुकानें बना दी गई। इसमें लीज शर्त का उल्लंघन हुआ है इसलिए आईडीए को लीज निरस्त करने का अधिकार है। 

एक दशक पुराना मामला

  1. कॉम्प्लेक्स बनाकर 54 दुाकनें बेचने का मामला करीब एक दशक पुराना है। लीज शर्तों के उल्लंघन की शिकायत पर आईडीए ने जमीन की लीज निरस्त कर दी थी। इस पर दुकानदारों ने कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट में याचिका कर दी थी।

  2. स्वास्थ्य सेवा के लिए दी थी जमीन

    रणजीत हनुमान मंदिर के पास स्कीम नंबर 71 स्थित 1 एकड़ जमीन आईडीए ने स्वास्थ्य सेवा के लिए डॉ. सजनी बजाज को लीज पर दिया था। मास्टर प्लान के अनुसार यहां पर सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े व्यवसाय जैसे क्लिनिक, अस्पताल आदि का संचालन ही किया जा सकता है। लेकिन यहां कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाकर महंगे दामों पर दुकानें बेची गई और उनकी रजिस्ट्री भी करवा दी गई थी।

  3. तोड़ दिया जाएगा कॉम्प्लेक्स

    रविवार को मनी सेंटर का कब्जा लेने के बाद आईडीए द्वारा यहां बनी बिल्डिंग को तोड़ दिा जाएगा। इसके लिए आईडीए नगर निगम और जिला प्रशासन की मदद लेगा। कॉम्पलेक्स तोड़ने के बाद प्लॉट को टेंडर के माध्यम से बेचा जाएगा।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..