विज्ञापन

नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से ठगे लाखों रुपए, प्रकरण दर्ज करने में पुलिस कर रही आनाकानी

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 01:18 PM IST

पीड़ित लगा रहे अधिकारियों के चक्कर, डीआईजी से करेंगे शिकायत

in the name of job cheated Millions of Rupees from unemployed
  • comment

इंदौर. विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक गैंग ने कई बेरोजगारों से लाखों रुपए ठग लिए। ठगाए गए लोग जब पुलिस में रिपोर्ट करने पहुंचे तो पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी करने लगी। पीड़ित लोगाें द्वारा डीआईजी से मामले की शिकायत की जाएगी।


प्लेसमेंट कंपनियों से तलाशे शिकार
मामला विजय नगर थाना क्षेत्र का है। यहां स्थित सुखलिया क्षेत्र में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन जालसाजों ने बेराेजगारों से लाखों रुपए ठग लिए। जालसाजों ने विजय नगर, पलासिया सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में स्थित प्लेसमेंट कंपनियों के माध्यम से उन छात्रों को चुना तो विददेश में नौकरी करना चाहते हैं या पढ़ना चाहते है।


3 से 6 लाख में बेहतर जॉब लगवाने का दिया था ऑफर
ठगों ने इन लोगाें को 3 से 6 लाख रुपए में कनाड़ा, दुबई सहित अन्य देशों में अच्छी जॉब दिलाने का लालच दिया। आरोपियों की बातों में आकर कई युवक-युवतियों ने इन्हें एक से दो लाख रुपए दे दिए। इस तरह लगभग 25 से 30 लाख रुपए आरोपियों ने बेराेजगारों से एकत्र कर लिए और फरार हो गए।


गुजरात के रहने वाले हैं ठग
फरियादियों के अनुसार ठगी करने वाले तीनों अारोपी गुजरात के रहने वाले है जिनके नाम नीमेश पटेल, जयेश पटेल और भौमिक पटेल उर्फ विरेन्द्र अग्रवाल है। बताया जा रहा है कि इन तीनों के खिलाफ केरल और गुजरात में भी बेरोजगारों को ठगने का प्रकरण दर्ज है।


पुलिस कर रही आनाकानी
फरियादी श्वेता जैन का कहना है कि ममले की रिपोर्ट करने सभी लोग विजय नगर थाना गए थे लेकिन पुलिस ने सहयोग नहीं किया और एफआईआर लिखने में आनाकानी करने लगे। अब इस मामले में डीआईजी से मिलने की तैयारी की जा रही है।

X
in the name of job cheated Millions of Rupees from unemployed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें