--Advertisement--

मध्यप्रदेश / आयकर की नजर प्रत्याशियों की संपत्ति पर, जितनी बताई उतना रिटर्न भरा है या नहीं



income tax dept chaque document for all candidate
X
income tax dept chaque document for all candidate
  • कांग्रेस प्रत्याशी 402 करोड़ तो भाजपा उम्मीदवार सिर्फ 44 करोड़ के मालिक

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:40 AM IST

संजय गुप्ता, इंदौर . जिले की नौ विधानसभा सीटों के लिए 126 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। प्रत्याशियों ने शपथपत्र पर अपनी और परिवार की संपत्ति का ब्योरा भी दिया है। इसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। कांग्रेस के नौ प्रत्याशियों ने 402 करोड़ की संपत्ति तो भाजपा के प्रत्याशियों ने 44 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति घोषित की है।

 

सभी की संपत्ति का हिसाब लगाया जाए तो यह 500 करोड़ से ज्यादा है। अब आयकर विभाग यह देखना चाहता है कि जो संपत्ति घोषित की, वह संबंधित प्रत्याशियोंं द्वारा भरे जा रहे सलाना इनकम टैक्स रिटर्न से मेल खाती है या नहीं। संपत्ति के ब्योरे की बात करें तो भाजपा के प्रत्याशी, कांग्रेसी उम्मीदवारों से काफी पीछे हैं। कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी करोड़पति से कम नहीं है।

भाजपा में उषा ठाकुर और राजेश सोनकर तो सिर्फ लखपति हैं। सबसे अमीर मनोज पटेल हैं, जिनके पास 14.55 करोड़ की संपत्ति है। वहीं कांग्रेस के संजय शुक्ला और उनकी पत्नी ही कुल 140 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। देपालपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विशाल पटेल की संपत्ति 69 करोड़ है जो पूरे भाजपा के प्रत्याशी के जोड़ से भी 25 करोड़ रुपए ज्यादा है। बताया जा रहा है कि पूरे मप्र में 4157 से अधिक नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं।
 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..