क्रिकेट विश्वकप / रोहित शर्मा ने जीत के लिए खजराना गणेश में अर्जी लगाई, उज्जैन में 50 बटुकों ने विशेष अनुष्ठान किया

उज्जैन में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजन करते बटुक।
X

  • विश्वकप इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत आमने-सामने
  • खजराना गणेश मंदिर में 11 ब्राह्मणों ने भारत की जीत के लिए विशेष हवन किया

Jul 09, 2019, 04:19 PM IST

इंदौर. विश्वकप इतिहास में पहली बार मंगलवार को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेलने जा रही टीम इंडिया की जीत के लिए सुबह से प्रार्थनाओं का दौर जारी है। खजराना गणेश मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की ओर से जीत के लिए अर्जी लगाई गई। उज्जैन में रामानुज कोट आश्रम में स्वामी रंगनाथ आचार्य के सानिध्य में 50 बटुकों ने विजय अनुष्ठान किया। इस दौरान सभी ने कप्तान विरोध कोहली की फोटो लेकर मंत्रोच्चार किया।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

खजराना गणेश के पुजारी अशोक भट्‌ट ने बताया कि टीम इंडिया की जीत के लिए सुबह खजराना गणेश से प्रार्थना कर विशेष अनुष्ठान किया गया। यहां 11 ब्राह्मणों ने भारत की जीत के लिए मंदिर में विशेष हवन किया। उन्होंने कहा कि भगवान खजराना गणेश का आशीर्वाद सदैव टीम इंडिया पर रहा है। टीम के कई खिलाड़ी खजराना गणेश के भक्त हैं। इनमें से रोहित टीम का हिस्सा हैं, जो टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं।

खजराना गणेश में विशेष पूजन किया गया।

पंडित जमुना शास्त्री ने कहा कि खजराना गणेश रोहित शर्मा के आराध्य हैं। वे जब भी इंदौर आते हैं, खजराना गणेश के दर पर जरूर पहुंचते हैं। इस बार वे इंग्लैंड में हैं ऐसे में उन्होंने वहां से टीम की जीत के लिए विशेष अर्जी गजाजन के समक्ष पुजारी अशोक भट्‌ट के जरिए लगवाई है। आशा है भगवान गजाजन की कृपा से टीम इंडिया एक बार फिर से विश्व विजयी होगी।

 

50 बटुकों ने विशेष अनुष्ठान

टीम इंडिया की जीत के लिए उज्जैन में भी सुबह रामानुज कोट आश्रम में स्वामी रंगनाथ आचार्य के सानिध्य में विजय अनुष्ठान किया गया। आश्रम में 50 से अधिक बटुक और महंत स्वामी रंगनाथ आचार्य महाराज ने विशेष पूजन किया। हैदराबाद से आए खंडेलवाल दंपति ने भारत की जीत के लिए यह अनुष्ठान करवाया। इस दौरान सभी बटुकों ने हाथ में कप्तान विराट कोहली की फोटो थी। सभी ने विजयी संकल्प के साथ मंत्रोच्चार कर भगवान से प्रार्थना की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना