पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ind Vs Nz Rohit Sharma Offers Prayers To Lord Khajrana Ganesh For Winning Icc Cricket World Up Semi Final

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीत के लिए रोहित ने लगाई खजराना गणेश में अर्जी, उज्जैन में 50 बटुकों ने किया विशेष अनुष्ठान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उज्जैन में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजन करते बटुक। - Dainik Bhaskar
उज्जैन में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजन करते बटुक।
  • विश्वकप इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत आमने-सामने
  • खजराना गणेश मंदिर में 11 ब्राह्मणों ने भारत की जीत के लिए विशेष हवन किया 

इंदौर. विश्वकप इतिहास में पहली बार मंगलवार को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेलने जा रही टीम इंडिया की जीत के लिए सुबह से प्रार्थनाओं का दौर जारी है। खजराना गणेश मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की ओर से जीत के लिए अर्जी लगाई गई। उज्जैन में रामानुज कोट आश्रम में स्वामी रंगनाथ आचार्य के सानिध्य में 50 बटुकों ने विजय अनुष्ठान किया। इस दौरान सभी ने कप्तान विरोध कोहली की फोटो लेकर मंत्रोच्चार किया।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

खजराना गणेश के पुजारी अशोक भट्‌ट ने बताया कि टीम इंडिया की जीत के लिए सुबह खजराना गणेश से प्रार्थना कर विशेष अनुष्ठान किया गया। यहां 11 ब्राह्मणों ने भारत की जीत के लिए मंदिर में विशेष हवन किया। उन्होंने कहा कि भगवान खजराना गणेश का आशीर्वाद सदैव टीम इंडिया पर रहा है। टीम के कई खिलाड़ी खजराना गणेश के भक्त हैं। इनमें से रोहित टीम का हिस्सा हैं, जो टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं।

\"खजराना

पंडित जमुना शास्त्री ने कहा कि खजराना गणेश रोहित शर्मा के आराध्य हैं। वे जब भी इंदौर आते हैं, खजराना गणेश के दर पर जरूर पहुंचते हैं। इस बार वे इंग्लैंड में हैं ऐसे में उन्होंने वहां से टीम की जीत के लिए विशेष अर्जी गजाजन के समक्ष पुजारी अशोक भट्‌ट के जरिए लगवाई है। आशा है भगवान गजाजन की कृपा से टीम इंडिया एक बार फिर से विश्व विजयी होगी।

 

50 बटुकों ने विशेष अनुष्ठान

टीम इंडिया की जीत के लिए उज्जैन में भी सुबह रामानुज कोट आश्रम में स्वामी रंगनाथ आचार्य के सानिध्य में विजय अनुष्ठान किया गया। आश्रम में 50 से अधिक बटुक और महंत स्वामी रंगनाथ आचार्य महाराज ने विशेष पूजन किया। हैदराबाद से आए खंडेलवाल दंपति ने भारत की जीत के लिए यह अनुष्ठान करवाया। इस दौरान सभी बटुकों ने हाथ में कप्तान विराट कोहली की फोटो थी। सभी ने विजयी संकल्प के साथ मंत्रोच्चार कर भगवान से प्रार्थना की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser