क्रिकेट वर्ल्डकप / पाक पर भारत की जीत का जश्न, प्रशंसकों ने राजबाड़ा पर आतिशबाजी की



X

  • भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से पराजित किया, यह भारत की वर्ल्डकप में पाक पर सातवीं जीत
  • भारत की जीत सुनिश्चित होने के बाद क्रिकेट प्रेमी तिरंगा लेकर सड़क पर निकले, लगाए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 11:44 AM IST

इंदौर. भारत द्वारा पाकिस्तान को वर्ल्डकप में एक बार फिर से शिकस्त देने का जश्न इंदौर में सोमवार अलसुबह तक क्रिकेट प्रेमियों ने मनाया। शहर के हृदय स्थल राजवाड़ा पर देर रात क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा। हाथों में तिरंगा लिए लोग हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इस दौरान सांसद शंकर लालवानी ने भी लोगों का उत्साह बढ़ाया। भारत की जीत सुनिश्चित होते ही राजबाड़ा पर लोग बैनर और पटाखे लेकर जमा होने लगे थे।

 

सांसद शंकर लालवानी भी राजबाड़ा पर जश्न मानने पहुंचे।

 

रविवार को विश्वकप के सबसे बड़े मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। विश्वकप में भारत की पाकिस्तान पर यह सातवीं जीत है। पाकिस्तान आज तक भारत को विश्वकप में नहीं हरा पाया है। यह वर्ल्ड कप में भारत की पाक पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2015 में भारत को 76 रन से जीत मिली थी। रोहित (140) के शतक के सहारे टीम इंडिया ने 336 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाक को 40 ओवर खेलने को मिले। उसका लक्ष्य 35 रन कम किया गया था। 

 

शुरुआत में पाक की सधी शुरुआत देखककर हर भारतीय टीवी से चिपका रहा, लेकिन उसे उम्मीद थी कि इतने बड़े स्कोर को पाक हासिल नहीं कर पाएगा। बावजूद हर कोई पहले विकेट गिरने का इंतजार करते रहे। भुवनेश्वर कुमार के चोट के बाद बाहर जाते ही गेंद की जिम्मेदारी विजय शंकर को दी गई। शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर भारत को विकेट दिला दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने विकेट लेकर भारतीयों को जश्न मानने का मौका दे दिया। पाक के लगातार विकेट गिरता देख इंदौरी राजबाड़ा की आेर चल दिए। जैसे ही भारत ने आखिरी गेंद फेंकी, यहां आतिशबाजी भी शुरू हो गई। हर कोई तिरंगा लहराते हुए राजबाड़ा की ओर निकल लिया। बाइक सवार युवाओं ने रात में ही जीत की रैली निकाल दी। इस जश्न में महिलाएं, बच्चे और बूढ़े भी शामिल हुए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना