इंदौर / थाने में एसिड पीने वाली लड़की की मौत; परिवार की इच्छा के खिलाफ अंतर्जातीय शादी करना चाहती थी

पुलिस ने शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया।
X
पुलिस ने शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया।पुलिस ने शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

  •  छात्रा हीरा नगर थाने के आदर्श मौलिक नगर में मां और भाई-बहन के साथ रहती थी
  • परिजन ने उसे कई लड़कों से मिलवाया था, लेकिन वह प्रेमी से शादी करने पर अड़ी थी

दैनिक भास्कर

Feb 22, 2020, 02:53 PM IST

इंदौर. हीरा नगर थाने के बाहर 2 दिन पहले एसिड पीकर जान देने की कोशिश करने वाली 12वीं की छात्रा की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। लड़की दूसरी जाति के लड़के से शादी करना चाहती थी, जिसका परिवारवाले विरोध कर रहे थे। परिजन के अनुसार, मनपसंद शादी नहीं करने देने से बेटी इतना बड़ा कदम उठा लेगी, यह हमने सोचा भी नहीं था। 

छात्रा आदर्श मौलिक नगर में मां और भाई-बहन के साथ रहकर पढ़ाई कर रही थी। 2 दिन पहले उसने हीरा नगर थाने में एसिड पी लिया था। पिता ने बताया कि वे गांव में रहते हैं। बच्चों की पढ़ाई अच्छी हो, इसलिए उसकी मां यहां एक स्कूल में काम करते हुए उन्हें पढ़ा रही थी। बड़ी बेटी 12वीं में पढ़ाई कर रही थी। वह किसी अन्य जाति के लड़के से शादी करने की जिद कर रही थी। हमने उसे बहुत समझाया, उसे कई लड़के भी दिखाए, लेकिन वह किसी को पसंद नहीं कर रही थी। इस पर हमने उसे अपनी बड़ी सास के यहां यह सोचकर भेजा कि कुछ दिन वहां रहेगी तो मन बहल जाएगा।

पिता ने रिश्तेदारी में भेजा था, बेटी ने थाने आकर एसिड पी लिया

2 दिन पहले वह वहां से भागकर इंदौर पहुंची और यहां किसी दुकान से एसिड की बोतल खरीदी। एसिड की बोतल लेकर वह हीरा नगर थाने पहुंची और यहां पी लिया। उल्टी करता देखकर लोगों ने पुलिस की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसने शनिवार को दम तोड़ दिया। पिता का कहना है कि हम उसके अच्छे भविष्य का सपना देखकर पढ़ा रहे थे, लेकिन एक लड़के के चक्कर में आकर उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना