Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Indore: Green Corridor Made For Organ Donation

इंदौर: सड़क हादसे में ब्रेन डेड घोषित 14 साल की बच्ची के अंग परिजनों ने किए दान

शहर में 34 महीने में 34वीं बार ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अंगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया गया

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 07:33 PM IST

इंदौर: सड़क हादसे में ब्रेन डेड घोषित 14 साल की बच्ची के अंग परिजनों ने किए दान

इंदौर. सड़क हादसे में ब्रेन डेड घोषित 14 साल की बच्ची के अंग परिजनों ने दान किए। बच्ची का लीवर और दोनों किडनी दान की गई। इसके लिए रविवार को ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया गया। शहर में 34 महीने में 34वीं बार ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अंगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया गया।

जानकारी के मुताबिक, हरदा की रहने वाली 14 साल की अंजलि पिता संतोष तलरेजा की पिछले दिनों सड़क हादसे में घायल हो गई थी। परिजनों ने बच्ची को शहर के शैल्बी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने अलसुबह 3.15 बजे पहली बार बच्ची को ब्रेन डेड घोषित किया। इसके बाद सुबह 9.25 बजे दूसरी बार ब्रेन डेड घोषित किया।

दो ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए:रविवार शाम शैल्बी हॉस्पिटल से दो ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए। पहला कॉरिडोर के माध्यम से अंजलि का लीवर सीएचएल अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं किडनी के लिए दूसरा ग्रीन कॉरिडोर चोइथराम हॉस्पिटल तक बनाया गया। अंजलि की एक किडनी शैल्बी हॉस्पिटल में ही प्रत्यारोपित की गई। इंदौर सोसायटी फॉर ऑर्गन डोनेशन के अनुसार अंजलि का हार्ट प्रत्यारोपण के लिए उपयुक्त नहीं था, इसलिए उसे दान नहीं किया जा सका।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×