• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Indore Member of parliament protested for introduction of massage facility in train

इंदौर / ट्रेनों में मसाज की सुविधा पर भाजपा सांसद की आपत्ति, कहा- क्या यह भारतीय संस्कृति ?

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 02:43 PM IST



Indore Member of parliament protested for introduction of massage facility in train
X
Indore Member of parliament protested for introduction of massage facility in train

  • इंदौर सांसद लालवानी ने रेलमंत्री को पत्र लिखा, कहा- इसके बजाय मेडिकल सुविधाएं बढ़ाएं 
  • रेलवे सलाहकार समिति से जुड़े सदस्यों ने भी इस पर नाराजगी जताई

इंदौर. मध्यप्रदेश में रतलाम रेल मंडल द्वारा रेल यात्रा के दौरान मसाज की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना का विरोध शुरू हो गया। इंदौर से भाजपा सांसद शंकर लालवानी ने केंद्रीय रेल मंत्री को एक पत्र लिखकर इस योजना पर आपत्ति जताई है।

 

पत्र में लालवानी ने लिखा- ट्रेनों में इस तरह की स्तरहीन व्यवस्थाओं (मसाज) का कोई औचित्य नहीं। इसकी जगह मेडिकल, डॉक्टर और अन्य यात्री सुविधाएं उपलब्ध करवाना चाहिए। उन्होंने यह भी लिखा कि मुझे आश्चर्य है कि चलती गाड़ियों में अन्य यात्रियों विशेषकर महिलाओं के समक्ष इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाना क्या भारतीय संस्कृति के मानकों के अनुरूप होगा? 

 

पिछले दिनों रतलाम रेल मंडल ने यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर मसाज सेंटर खोलने और यात्रा के दौरान ट्रेन में भी यह सुविधा उपलब्ध कराए जाने की योेजना बनाई थी। रेलवे की इस योजना पर रेलवे सलाहकार समिति से जुड़े सदस्यों ने भी नाराजगी जताई थी।

 

रेलवे ने इंदौर में प्लेटफाॅर्म-5 और 6 पर मसाज सेंटर को खोलने की बात भी कही थी। इसके साथ ही, इंदौर की 39 ट्रेनों से इसकी शुरुआत होना थी। इस पर समिति के सदस्यों ने तुरंत इस रेलवे को वापस लेने की मांग की थी। इस योजना के तहत रेलवे ने चलती ट्रेन में यात्रियों के सिर और पैर की मसाज की सुविधा की बात कही थी।

COMMENT