पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम ने तोड़े जोन 11 और 12 के अति खतरनाक भवन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार के अवाकाश के बाद सोमवार से फिर प्रारंभ हुई कार्रवाई
  • कुल 26 अति खतरनाक मकान तोड़े जाना है
Advertisement
Advertisement

इंदौर. नगर निगम ने सोमवार से अति खतरनाक मकानों को तोड़ने की कार्रवाई पुन: शुरू कर दी। सोमवार को जोन 11 और 12 में स्थित अति खतरनाक मकानों को निगम की टीम ने तोड़ दिया। इस कार्रवाई में कुल 26 मकानों को तोड़ा जाना है।

 

निगम आयुक्त आशीष सिंह ने अति खतरनाक मकानों को तोड़ने के साथ ही ऐसे मकानों और दुकानों की सूची तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए जिन्होंने पार्किंग के लिए स्थान नहीं छोड़ा है। शहर भर में जी प्लस थ्री बिल्डिंग के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर नक्शे के अनुसार पार्किंग एरिया छोड़ने का प्रावधान है, लेकिन देखने में आया है कि लोगों ने पार्किंग के हिस्से में दुकानें और मकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा है।

 

इसके कारण करीब आठ से दस हजार वाहन सड़कों पर पार्क होते हैं। निगमायुक्त ने बीओ व बीआई को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसी बिल्डिंगों की पहचान कर सात दिन में रिपोर्ट सौंपी जाए। जिन बिल्डिंगों में अतिक्रमण पाया जाएगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी। 


इसके अलावा निगमायुक्त ने सूरत हादसे के बाद शहर में कोचिंग संचालकों पर जो जांच शुरू की गई थी, उसे फिर से करने को कहा है। उन्होंने कोचिंग संस्थानों का सर्वे कर सात दिन में रिपोर्ट मांगी है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement