पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जर्जर माकानों को तोड़ने की कार्रवाई जारी, जमींदोज किया रेशम गली का मकान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में स्थित 26 अति खतरनाक जर्जर मकानों को तोड़ रहा है निगम
  • 26 जून को एक जर्जर माकन पर हो रही कार्रवाई को रोकने को लेकर भाजपा विधायक ने कर दी थी निगम अफसर की पिटाई, गए थे जेल
Advertisement
Advertisement

इंदौर. नगर निगम द्वारा शहर में स्थित खतरनाक मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को जवाहर मार्ग स्थित रेशम गली में बने एक मकान को तोड़ दिया गया। हालांकि यह मकान निगम की 26 अति जर्जर मकानों की सूची में शामिल नहीं था लेकिन खतरनाक माकनों की लिस्ट में इसका नाम था। इसके चलते मकान मालिक को निगम द्वारा पहले ही नोटिस दे दिया गया था। वहीं एक अन्य कार्रवाई में रानीपुरा में बनी अवैध दुकानों को भी तोड़ा गया।

 

 

मंगलवार को नगर निगम के अमले ने 15/2 गौतमपुरा, रेशमवाली गली स्थिति  दो मंजिला मकान को तोड़ दिया। यह मकान मधुबाला पति कैलाश साहू का था और निगम की 119 खतरनाक भवनों की सूची में शामिल था।विधायक द्वारा निगम अफसर से मारपीट करने के बाद मंगलवार को हुई कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल व निगम अधिकारी तैनात थे। 

 

इसके अलावा निगम की टीम ने मंगलवार को रानीपुरा स्थित 5 अवैध दुकानों को भी तोड़ा। इन दुकानों का निर्माण शादाब गौरी ने अपनी जमीन पर किया था लेकिन इनके निर्माण की अनुमति निगम से नहीं ली गई थी। बगैर अनुमति के बनी इन दुकानों को मंगलवार को तोड़ दिया गया।

 

गौरतलब है कि निगम ने सर्वे कर 119 खतरनाक भवनों की सूची तैयार की थी जिन्हें तोड़ा जाना है। इसमें 26 मकान अति खतरनाक श्रेणी में रखे गए थे। निगम ने सबसे पहले इन अति खतरनाक मकानों को तोड़ना प्रारंभ किया था। 10 मकानों को तोड़ दिया गया था लेकिन 26 जून को गंजी कंपाउंड स्थित 11वें अति खतरनाक मकान को तोड़ने के दौरान भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने निगम अफसर की बैट से पिटाई कर दी थी। इस मामले में विधायक को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। इसके बाद निगम ने गंजी कंपाउंड का मकान तो तोड़ दिया लेकिन शेष 15 अति खतरनाक मकानों को गिराने की कार्रवाई को रोक दिया गया। निगम अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस कार्रवाई को प्रारंभ किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement