पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हजरत-ए-आयशा पर बन रही फिल्म का विरोध, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने और डायरेक्टर पर कानूनी कार्रवाई की मांग

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर काजी ने समाजजनों के साथ एजीडीज को सौंपा ज्ञापन। - Dainik Bhaskar
शहर काजी ने समाजजनों के साथ एजीडीज को सौंपा ज्ञापन।
  • ज्ञापन में लिखा- शिया और सुन्नियों में नफरत फैलाना चाहता है निर्माता वसीम रिज़वी
  • आइमा काउंसिल ने मुस्लिमजनों की मौजूदगी में एडीजी वरूण कपूर काे ज्ञापन सौंपा

इंदौर. पैगम्बर इस्लाम मोहम्मद साहब की बीवी हजरत आएशा सिद्दीका पर बनाई जा रही फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गया है। फिल्म का ट्रेलर को देखने के बाद मुस्लिम समाज ने फिल्म निर्माण पर रोक लगाने के साथ ही निर्माता पर तत्काल कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस लेकर सोमवार को आइमा कांउसिल ने एडीजी पुलिस वरूण कपूर को उक ज्ञापन साैंपा और फिल्म के ट्रेलर के साथ ही इसके निर्माण को पूरी तरह रोकने की मांग की।
 

ये भी पढ़ें
महिला कलेक्टर ज्ञापन लेने नहीं पहुंचीं तो भाजपा सांसद बोले- पूर्व सांसद का चरण चुंबन करने पहुंच जाती थीं
शहर काजी डॉक्टर इशरत अली और आइम्मा काउंसिल इंदौर ने एडीजी वरुण कपूर को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें फिल्म के ट्रेलर को हजरते आएशा सिद्दीका की शान में गुस्ताखी बताते हुए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि लखनऊ में वसीम रिजवी नामक व्यक्ति ने हरजत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की बीबी हजरत आयशा सिद्दका जिन्हें हम अपनी मां मानते हैं, उनके संबंध में वसीम रिजवी द्वारा फिल्म आयशा मदर्स आॅफ बिलिवर्स बनाई जा रही है। इस फिल्म का एक ट्रेलर इंटरनेट पर डाला गया है, जो कि अत्यंत ही अशोभनीय है। इस कारण करोड़ों मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। 
 
ज्ञापन में कहा गया कि रिजवी मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को भड़का कर देश में शिया और सुन्नी में नफरत फैलाना चाहता है। हजरत-ए-आयशा को दिखाना उन्हें सरासर बेपर्दा करना है। आयशा के किरदार को निभाने वाली किसी महिला को हम स्वीकार नहीं कर सकते हैं। उन्होंने इस फिल्म पर तत्काल पाबंदी लगाने के साथ ही रिजवी पर कानूनी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि रिजवी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो समाज में आक्रोश उत्पन्न होगा। देश में अमन-चैन बना रहे इसलिए इस फिल्म पर प्रतिबंध आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...