तिल चतुर्थी / खजराना गणेश को लगा सवा लाख लड्डुओं का भोग, बड़े गणपति का किया गया भव्य श्रृंगार

X

  • चंद्रभागा के 400 साल पुराने पोटली वाले गणेश मंदिर में अनुष्ठान हुआ

Jan 24, 2019, 01:34 PM IST

इंदौर. तिल चतुर्थी पर गुरुवार को गणेश मंदिरों में भव्य आयोजन हुए। सुबह से ही भक्त मंदिर पहुंचे और गजानन की पूजा की और लड्‌डुओं का भोग लगाया। खजराना गणेश मंदिर में जहां सवा लाख लड्डुओं का भोग लगाया गया, वहीं बड़े गणपति का भव्य श्रृंगार किया गया। खजराना गणेश मंदिर में कलेक्टर, कमिश्नर और डीआईजी ने पूजन किया। भक्तों ने यहां कतार में लगकर खजराना गणेश के दर्शन किए।

 

गुरुवार को तिल चतुर्थी पर शहर के गणेश मंदिरों में अलग-अलग आयोजन हुए। इसमें मुख्य रूप से खजराना गणेश मंदिर में सवा लाख लड्डुओं का भोग लगाया गया। गुरुवार सुबह कलेक्टर व निगमायुक्त ध्वज पूजन कर तीन दिनी मेले की शुरुआत की। मंदिर में सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। इधर, मंदिर प्रबंधन द्वारा भक्तों को दर्शन करने में परेशानी न हो इसके लिए बैरिकेडिंग की गई। यहां पांच रो में भक्तों ने दर्शन किए।

 

कलेक्टर, कमिशनर और डीआईजी ने किया खजराना गणेश का पूजन।

 

इसी प्रकार चंद्रभागा के 400 साल पुराने पोटली वाले गणेश मंदिर में भगवान का यज्ञ का अनुष्ठान सुबह शुरू किया गया। इसमें 21 जोड़ों ने मोदक, तिल के व्यंजन तथा औषधियों से आहुति दी। सुबह 11 से यज्ञ की शुरुआत हुई। वहीं बड़ा गणपति मंदिर में भगवान का भव्य श्रृंगार किया गया, जिनके दर्शन करने के लिए भक्तों का आना सुबह से ही शुरू हो गया था। सिलावटपुरा स्थित गणेशधाम में सुबह भगवान का आकर्षक श्रृंगार किया गया। इसके साथ ही 56 भोग के दर्शन भी भक्तों ने किए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना