रक्षाबंधन / खजराना गणेश को बांधी देश की सबसे बड़ी राखी, राखी में नजर आया तिरंगा



X

  • पालरेचा परिवार ने इस वर्ष 15 अगस्त को देखते हुए राखी में भरे तीन रंग
  • साढ़े चार फीट लंबी और साढ़े तीन फुट चौड़ी राखी तैयार की गई

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 12:47 PM IST

इंदौर. देशभर में रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही हर्षाेल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इंदौर के प्रख्यात खजराना गणेश मंदिर में रक्षाबंधन का पर्व अलग तरीके से मनाया गया। पिछले कई सालों से लगातार खजराना को गणेश सबसे बड़ी राखी बांधी जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को भगवान गजानन को राखी बांधी गई।

 

पालरेचा परिवार ने इस बार भी इस परंपरा को कायम रखा और एक ही परिवार के सदस्यों द्वारा बनाई गर्द यह राखी देश की उन्नति और विश्व गुरु बनाने की कामना के साथ अर्पण की गई। हर साल अलग-अलग मुद्दों को दर्शाती इस राखी में इस बार 15 अगस्त के मद्देनजर देश के तिरंगे को दर्शाया गया। पालरेचा परिवार के साथ ही भाई-बहन के इस पर्व की शुरुआत सैकड़ों लोगों गणेश मंदिर में राखी भेंट कर की।

 

व्यापारी शांतू पालरेचा ने बताया कि उनका परिवार 12 साल से खजराना गणेश को रक्षाबंधन पर्व सबसे बड़ी राखी अर्पित करता आ रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को भगवान गणेश को देशभर में सबसे बड़ी और विशेष राखी बांधी गई। इस राखी को तैयार करने में उनका पूरा परिवार काम करता है। इस बार साढ़े चार फीट लंबी और साढ़े तीन फुट चौड़ी राखी तैयार की गई।

 

निगम आयुक्त ने बहनों से की अपील
रक्षाबंधन के मौके पर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने सभी बहनों से अपील की है कि वह अपने भाइयों को राखी बांधने के साथ ही एक कपड़े का थैला भी भेंट करें। जिससे कि शहर में पॉलिथीन का उपयोग रोका जा सके। सिंह ने कहा कि इंदौर को स्वच्छता में देश में नंबर वन बनाने में इंदौर की जनता ने बढ़-चढ़कर भाग लिया है, उन्हें विश्वास है कि उनकी इस अपील को भी बहनें स्वच्छता में चौथी बार इंदौर को नंबर वन बनाने के लिए स्वीकार करेंगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना