• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • indore news : Supreme Court orders surrender passport to former minister Surendra Patwa

मध्यप्रदेश / हाईकोर्ट ने दिए भाजपा के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा को पासपोर्ट सरेंडर करने के आदेश

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 06:04 PM IST


indore news : Supreme Court orders surrender passport to former minister Surendra Patwa
X
indore news : Supreme Court orders surrender passport to former minister Surendra Patwa
  • comment

  • पटवा को विलफुल डिफाॅल्टर घोषित किए जाने पर लगाई रोक लेकिन जारी रहेगी बैंक की 35 करोड़ की ऋण वसूली 
  • मप्र हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि पटवा को विदेश जाने से पहले लेना होगी अनुमति
     

इंदौर. वर्तमान भाजपा विधायक और मप्र के पूर्व पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री रहे सुरेन्द्र पटवा को अपना पासपोर्ट अदालत में जमा किए जाने का आदेश मप्र हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि पटवा को देश से बाहर जाने के संबंध में पहले अदालत की अनुमति लेना होगी। पटवा सहित अन्य को बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विलफुल डिफाल्टर घोषित किए जाने से संबंधित मामले में कोर्ट ने यह आदेश दिया। कोर्ट ने पटवा को डिफाल्टर घोषित किए जाने पर फिलहाल रोक लगा दी है।


सुरेन्द्र पटवा मैसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टरों में से एक है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने कंपनी के डायरेक्टरों को विलफुल डिफाॅल्टर घोषित करते हुए ऋण वसूली की मांग की थी। बैंक के इस कदम के खिलाफ सुरेन्द्र पटवा मप्र उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में एक याचिका दायर कर विलफुल डिफाल्टर घोषित नहीं किए जाने की मांग की थी। 


मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि पटवा को विलफुल डिफाल्टर घोषित किए जाने के मामले में स्थगन तभी मिलेगा जब वे और कंपनी के अन्य निदेशक अपना पासपोर्ट सरेंडर करेंगे और विदेश जाने से पहले कोर्ट की अनुमति प्राप्त करेंगे।

 

उल्लेखनीय है कि पटवा की कंपनी पर बैंक के लगभग 35 करोड़ रुपए बकाया है। पटवा का इंदौर में शोरूम है और यहीं से ही उन्होंने बैंक लोन लिया था।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन