--Advertisement--

इंदौर: क्राइम ब्रांच का नकली अफसर बन वाहन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगे 14.5 लाख रुपए

सस्ते में वाहन दिलाने का दिया झांसा, पहले महाराष्ट्र में करता था ठगी

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:29 PM IST
indore : Rs. 14.5 lakh cheated as fake police officer

इंदौर. क्राइम ब्रांच का नकली अफसर बन एक बदमाश ने लोगों से 14.5 लाख रुपए की ठगी की। आरोपी ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और लोगों को सस्ते दामों में वाहन दिलाने का लालच दिया। आरोपी पहले महाराष्ट्र में ठगी करता था। आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक बदमाश लोगाें से ठगी कर रहा है। मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने खंडवा के रहने वाले चंद्रशेखर उर्फ अनिल मालवीय (43) को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने ठगी करने की बात स्वीकार की।


आरोपी ने बताया कि पंधाना में उसका हेयर सेलून है। एक साल पहले वह अपनी दुकान बंद करके इंदौर आ गया था और बैंक कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था। इंदौर में उसने सबकाे बताया कि वह इंदौर पुलिस में अधिकारी है। आरोपी ने बैंक कॉलोनी में रहने वाले योगेश को सस्ते दामों में मारुती वैन दिलाने का झांसा दिया। उससे 30 हजार रुपए ले लिए। इसी प्रकार अन्नपूर्णा में रहने वाले अनुराग और रवि पिता गिरधारी मोदी से स्विफ्ट डिजायर दिलवाने के नाम पर दो लाख रुपए ले लिए। आरोपी ने रुपेन्द्र भदौरिया नामक व्यक्ति से खुद का क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और कहा कि वह उसे कम कीमत पर एसयूवी 500 गाड़ी दिलवा देगा। उसकी बातों में आकर रुपेन्द्र ने भी आरोपी को 12 लाख 40 हजार रुपए दे दिए।


महाराष्ट्र में ठगी का अपराध दर्ज है
आरोपी पर महाराष्ट्र के जलगांव में ठगी के अपराध दर्ज है। इसके चलते वह जेल भी जा चुका। आरोपी ने बताया कि महाराष्ट्र में वह अपने साढू खंडू उर्फ पोपट के साथ मिलकर ठगी को अंजाम देता था। आरोपी ने जलगांव के एक व्यक्ति से भारतीय रेलवे भोपाल मप्र में टीसी की नौकरी लगवाने के नाम पर 4.5 लाख रुपए ठगे थे।

X
indore : Rs. 14.5 lakh cheated as fake police officer
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..