लापरवाह / बच्ची को गोद में बैठाकर चला रहा था वैन, अंदर ठूंस-ठूंस कर भरे थे 22 बच्चे



X

  • गर्मी और सफोकेशन की वजह से एक बच्ची की तबीयत बिगड़ी
  • यातायात पुलिस ने चालक पर कार्रवाई करने के साथ वैन जब्त की

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 09:40 PM IST

इंदौर. स्कूली वाहन में ओवर लोडिंग को लेकर मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। बंगाली चौराहे पर ट्रैफिक सूबेदार ने चेकिंग के दौरान एक स्कूली वैन को रोका तो उसमें 22 बच्चे ठूंस-ठूंस कर चालक ने बैठा रखे थे। कुछ बच्चों को वैन में लगी गैस कीट के पीछे अलग से सीट लगाकर बैठा रखा था। बच्चे इतना सटकर बैठे थे की गर्मी के मारे एक बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। वहीं एक बच्ची को चालक ने खुद की गोद में बैठा रखा था। आरोपी चालक के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग और बिना परमिट का चालान काटकर वैन जब्त की है।

 

बच्चे वैन में इस प्रकार से बैठे थे।

 

घटना बंगाली चौराहे पर मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे हुई। ट्रैफिक सूबेदार सैय्यद काजिम हुसैन रिजवी चेकिंग पाइंट पर थे तभी उन्होंने स्कूली बच्चों को ठूंस कर ले जा रही एक निजी वैन (एमपी 09 सीजी 2086) को रोका तो वह खुद दंग रह गए। 8 सीटर वैन में चालक सुरेंद्र पाल ने दो स्कूलों के करीब 22 बच्चों को ठूंस ठूंसकर बैठा रखा था। बच्चे इतने ठसा कर बैठे थे एक केजी 1 कक्षा की बालिका की गर्मी के कारण तबीयत बिगड़ गई। वहीं एक छोटी बच्ची को चालक ने अपनी गोद में बैठा रखा था और गाड़ी चला रहा था। सूबेदार रिजवी ने बताया कि एक एक कर बच्चों को निकाला तो 22 बच्चे निकले। इसमें कनाड़िया रोड स्थित कर्नाटक विद्यालय के बच्चे व सेंट्रल स्कूल चिडिय़ाघर के बच्चे थे। 

 

ह

 

बच्चों ने बताया कि वैन वाले भैय्या रोजाना ऐसे ही सभी को एक साथ भरकर लाते हैं। पहले ये कर्नाटक स्कूल के बच्चों को छोड़ते हैं फिर फिर केंद्रिय विद्यालय के बच्चों को लेते हैं। सूभेदार रिजवी ने बताया की चालक ने पकड़ाए जाने पर आगे से ओवर लोडिंग न करने के लिए कहा, लेकिन बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए हमने उसका कोर्ट चालान काटा है। वहीं परिवहन विभाग को भी ओवर लोडिंग करने के लिए उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिए लिखा है। इधर, बच्चों के परिजन को भी उन्होंने फोन कर जानकारी दी कि वे बच्चों की जिंदगी से ना खेलें और स्कूली वाहनों में ओवर लोडिंग का विरोध करें। कुछ पालकों ने ट्रैफिक पुलिस की सीख के बाद ओवर लोडिंग करने वाले वाहनों में बच्चों को न भेजने की बात भी स्वीकारी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना