पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडवाइजरी वालों के झांसे में आकर मुंबई के बुजुर्ग ने पेंशन भी लगा दी दांव पर, पुलिस ने 4 कंपनियों के खिलाफ किया केस दर्ज

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी।
  • क्राइम ब्रांच ने 9 कंपनियों पर की कार्रवाई, फोन नंबर जारी होने से आई ज्यादा शिकायतें
  • एडवाइजरी कंपनी ने सेबी के नियमों का उल्लंघन कर लोगों को लाखों का चूना लगाया
Advertisement
Advertisement

इंदौर. शेयर बाजार के कुछ ही महीनों में निवेश कर लाखों का फायदा कराने का झांसा देकर एक बुजुर्ग को ठगने का मामला सामने आया है।  उन्होंने एक एडवाइजरी कंपनी के लालच में आकर अपनी पेंशन का पैसा दांव पर लगा दिया। जब उन्हें रिटर्न नहीं मिला तो मामले का खुलासा हुआ। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच पहुंचकर उन्होंने शिकायत की है। पुलिस की तरफ से जारी किये हेल्पलाइन नंबर पर में अबतक ऐसे 40 केस आ चुके हैं। क्राइम ब्रांच ने 9 कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 केस दर्ज कर लिये हैं। 


क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक, शिकायतें मिल रही थी कि एडवाइजरी कंपनी ने सेबी के नियमों का उल्लंघन कर लोगों को लाखों का चूना लगा लिया है। फिर गलत एड्रेस देकर दफ्तर खोल लोगों से धोखाधड़ी की है। इसी के चलते पुलिस ने जांच की और अलग-अलग जगहों पर छापे मारे। इसके चलते मनी सेक्योर इन्वेस्टर, इन्वेस्टर रिसर्च एण्ड एडवाईजरी, अराईव इन्वेस्टमेंट एडवाईजर, मनी मार्केट मंथन, फ्यूचर इन्वेस्टमेंट, वेल क्रियेटर, रिसर्च इन्फोटेक एडवाईजरी, उदय इन टेलीकोम प्राईवेट लिमिटेड, स्वास्तिका, कैपिटल ग्रुप, द मार्केट जरनल और वैल्थ मैक्स सोल्यूशन कंपनी के बारे में पता चला। इसमें से 9 कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

4 कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज
क्राइम ब्रांच ने 4 कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें इन्वेस्टर रिसर्च एण्ड एडवाईजरी के डायरेक्टर अमित गंगराडे, मनी मार्केट मंथन के डायरेक्टर विक्की कांवरिया और अराईव इन्वेस्टमेंट कंपनी के डायरेक्टर राजकुमार सिहं कुशवाह को गिरफ्तार किया। इनसे रिमांड में दस्तावेज व कम्प्यूटर, गेटवे, कॉलिंग सर्वर आदि भी जब्त कर लिया गया है। इसी तरह खजराना पुलिस ने उदय इन टेलीकोम प्राईवेट लिमिटेड का डायरेक्टर रजत सराफ, स्वास्तिका इन्वेस्ट मार्ट की डायरेक्टर शीतल मोडघरे, सहायक हर्ष सोलंकी , मार्केट जरनल के सहायक धर्मेंद्र मालवीय कैपिटल ग्रो के डायरेक्टर प्रशांत गोले को गिरफ्तार किया है। मार्केट जरनल की डायरेक्टर ज्योति मोरे अभी फरार है 

रोजाना हो रही है शिकायतें
दंडोतिया के अनुसार, एडवाइजरी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने साइबर हेल्प लाईन नं. 7049124444 और क्राइम वॉच नम्बर 7049124445 जारी किया है। इन पर अब तक 40 से ज्यादा शिकायतें आ चुकी है। उन्हीं के आधार पर बाकी छापेमारी और गिरफ्तारी की जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement