काेराेनावायरस / एमवाय अस्पताल में भर्ती छात्र और छात्रा की रिपोर्ट निगेटिव, चीन से लौटने के बाद सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई थी

छात्र एमवायएच के आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं। छात्र एमवायएच के आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं।
X
छात्र एमवायएच के आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं।छात्र एमवायएच के आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं।

  • इंदौर की रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा चीन के वुहान शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है
  • खरगोन का रहने वाला छात्र चीन के ननचैंग में पढ़ रहा है, जो वुहान से करीब 350 किमी दूर है

दैनिक भास्कर

Feb 03, 2020, 03:53 PM IST

इंदौर. एमवाय अस्पताल में भर्ती कोराेनावायरस के संदिग्ध छात्र और छात्रा की रिपोर्ट निगेटिव आई है। करीब 20 दिन पहले चीन से लौटे दोनों छात्रों को सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका में एमवायएच में भर्ती कराया गया था। दोनों को एमवायएच के अलग वॉर्ड में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया था। अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने बताया कि दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव है। 
 

चीन के अलग-अलग शहरों में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 21 वर्षीय छात्र और 22 वर्षीय छात्रा को स्वदेश लौटने के बाद गुरुवार को सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्हें एमवायएच के आईसोलेशन वॉर्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था और दोनों के ब्लड सैंपल जांच के लिए पुणे के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेज गए थे। गौरतलब है कि इंदौर निवासी छात्रा चीन के वुहान शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है, जो कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं, छात्र खरगोन जिले का रहने वाला है और चीन के ननचैंग शहर में पढ़ रहा है, जो वुहान से करीब 350 किलोमीटर दूर है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना