--Advertisement--

इंदौर: दिनभर चली हवा, 1.9 डिग्री गिरकर सामान्य हुआ पारा

मौसम विभाग के मुताबिक दो-तीन दिन में मानसून इंदौर में दस्तक देगा।

Danik Bhaskar | Jun 10, 2018, 06:43 AM IST

इंदौर. प्री-मानसून बारिश से तापमान में गिरावट तो आई है, लेकिन उमस बढ़ गई है। शुक्रवार और शनिवार को दिनभर चली हवाओं के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली। शनिवार को अधिकतम तापमान 1.9 डिग्री गिरकर 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री बढ़कर 27.2 डिग्री रहा। सुबह तेज धूप के बाद दोपहर तक तेज हवाएं चलने लगीं। इसके चलते सूरज की तपन ज्यादा महसूस नहीं हुई। शाम साढ़े 3 बजे पश्चिमी क्षेत्र में बादल छाने लगे।

- मौसम विभाग के स्थानीय केंद्र के मुताबिक एयरपोर्ट के आसपास के कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन वह दर्ज नहीं की जा सकी। दिनभर लगभग 22 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विभाग के मुताबिक दो-तीन दिन में मानसून इंदौर में दस्तक देगा।

इधर, मुंबई-दिल्ली में खराब मौसम के कारण इंदौर की 7 उड़ानें लेट

- देश में सक्रिय हुए मानसून के कारण कई शहरों में तेज बारिश और आंधी चल रही है। इसका असर हवाई यातायात पर भी पड़ रहा है। शनिवार को दिल्ली और मुंबई में खराब मौसम रहा। इस कारण इंदौर से जुड़ी उड़ानें भी प्रभावित हुईं।
- दिल्ली में खराब मौसम के चलते शाम 5 से 5.57 बजे तक हवाई यातायात बंद रहा। इस दौरान यहां पहुंची 35 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। बाद में ये उड़ानें देरी से दिल्ली पहुंची और तय मार्गों पर रवाना हुईं। इसके चलते इंदौर से जुड़ी दो उड़ानें भी लेट हुईं। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया एयर इंडिया की दिल्ली से शाम 4.25 बजे आने वाली फ्लाइट 5 बजे आई। इंडिगो की शाम 6.25 बजे आने वाली फ्लाइट 7.30 बजे पहुंची।
- मुंबई में खराब मौसम के चलते दोपहर 1 बजे आने वाली जेट की फ्लाइट 1.40 बजे आई। शाम 5.20 बजे आने वाली फ्लाइट 6.05 बजे आई। मुंबई से कनेक्टेड जयपुर से शाम 7 बजे आने वाली फ्लाइट रात 9 बजे आई। दिल्ली से रात 9 बजे आने वाली इंडिगो की फ्लाइट रात 11 बजे आई। मुंबई से रात 9.40 बजे आने वाली फ्लाइट रात 10.20 पर आई। उड़ानों के लेट होने के कारण यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।