सराहनीय / ट्रैफिक सुधार के लिए आगे आए युवा, चौराहों पर घंटों ड्यूटी कर ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाने की जुगत में लगे



Indore: Youth came forward to improve traffic
X
Indore: Youth came forward to improve traffic

  • विजय नगर चौराहे पर 20 युवक संभाल रहे हैं ट्रैफिक व्यवस्था
     

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2019, 03:42 PM IST

इंदौर. स्वच्छता में पूरे देश में दो बार लगातार नंबर वन आने के बाद अब शहर में ट्रैफिक में भी नंबर वन आने की तैयारी युवाओं ने कर ली है। शहर के कुछ युवा ऐसे हैं जो पढ़ाई के बाद शहर के ट्रैफिक को भी सुधारने के लिए पहल कर चुके हैं। यह युवा अपने व्यस्ततम शेड्यूल में से 4 से 5 घंटे का वक्त निकालकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुधारने के लिए चौराहों पर उतर गए हैं।


मामला विजय नगर थाना क्षेत्र के विजय नगर चौराहे का है। इस चौराहे पर 20 युवाओं ने अलग अलग समय के अनुसार खुद पुलिस जवानों के साथ तैनात होकर ट्रैफिक सुधारने की ठानी है। डीएसपी उमाकांत चौधरी के मुताबिक जो युवा ट्रैफिक सुधार के लिए आगे आए हैं उन्हें पुलिस ने ट्रैफिक वार्डन का दर्जा दिया है।


यह युवा पिछले 2 दिनों से अपने साथियों के साथ पुलिस जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शहर के ट्रैफिक को सुधारने के लिए मेहनत कर रहे है। इन युवाओं की मेहनत दूसरों को प्रेरित कर रही हैं वहीं आम नागरिक भी युवाओं की जागरुकता को देखकर ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं।

 

शहर में ट्रैफिक पुलिस ने सुधार के जो संकल्प लिए हैं उसमें युवाओं की बढ़ती भागीदारी स्पष्ट करती है कि शहर जल्द ही स्वच्छता के साथ ट्रैफिक में भी नंबर वन होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना