इंटरव्यू / भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी से चर्चा, बोले- जिस क्षेत्र में गया लोगों ने अभूतपूर्व समर्थन दिया



छप्पन दुकान पर आईटी प्रोफेशनल्स के बीच शंकर लालवानी। छप्पन दुकान पर आईटी प्रोफेशनल्स के बीच शंकर लालवानी।
X
छप्पन दुकान पर आईटी प्रोफेशनल्स के बीच शंकर लालवानी।छप्पन दुकान पर आईटी प्रोफेशनल्स के बीच शंकर लालवानी।

  • सवाल : मोदी की सभा के बाद कांग्रेस ने प्रियंका का रोड शो करवाया, असर पड़ेगा?
  • लालवानी : मोदीजी के लिए लोग खुद सड़क पर उतर आए, प्रियंका के रोड शो का कोई प्रभाव नहीं 

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 03:01 AM IST

इंदौर. मतदान में अब दो दिन बाकी हैं। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रत्याशियों ने प्रचार में ताकत झोंकी है। भास्कर से चर्चा में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी का कहना है कि मैं जिस भी क्षेत्र में गया लोगों ने अभूतपूर्व समर्थन अौर स्नेह दिया, कहीं कोई विरोध या नाराजगी नहीं दिखी। सभी नेता-कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया है।

 

सवाल : जिस दिन से टिकट हुआ, यही बात सामने आ रही है कि भाजपा के नेता सहयोग नहीं कर रहे। अब लोकसभा चुनाव संयोजक रमेश मेंदोला भी पश्चिम बंगाल चले गए। एेसे में अंतिम दौर में आपको दिक्कतें नहीं आएंगी?
जवाब : मुझे टिकट मिलने के बाद सभी नेता-कार्यकर्ताओं का सहयोग मिला। हर क्षेत्र में कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं। सभी लोग सक्रिय हैं अौर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। बड़े नेताओं से लेकर छोटे नेता सभी लगातार नौवीं बार भाजपा की जीत के लिए संकल्पित हैं। रही बात रमेश मेंदोला की तो वे एक दिन के लिए आलाकमान से अनुमति लेकर गए थे। वे आ गए हैं। 

 

सवाल : प्रधानमंत्री की सभा के बाद कांग्रेस ने प्रियंका का रोड शो करवा दिया। क्या इससे आपकी या भाजपा की संभावनाओं पर असर पड़ेगा?
जवाब : मोदीजी के लिए लोगों में इतना स्नेह है कि लोग खुद ही सड़क पर उतर आते हैं। जिस दिन सभा हुई उस दिन हम सभी दशहरा मैदान में थे, लेकिन एयरपोर्ट से लेकर दशहरा मैदान तक लोग खुद निकलकर आए। ये लोगों में मोदीजी के लिए स्नेह और अपनापन है। मोदीजी के द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान को भाजपा की ही परिषद ने साकार कर दिखाया। आज इंदौर इसीलिए लगातार तीन बार से नंबर 1 है। प्रियंका के रोड शो का कोई असर नहीं है। 

 

सवाल : ग्रामीण बेल्ट में आपकी पहचान को लेकर पार्टी में काफी संशय था। अब वहां की स्थिति में कोई बदलाव दिख रहा है या नहीं?
जवाब : शहरी क्षेत्र अौर ग्रामीण क्षेत्र पूरा भाजपा के साथ है। ग्रामीण क्षेत्र की सीट को लेकर शुरू से ही कोई संशय नहीं था। जब मैं नगर अध्यक्ष था तब से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से बातचीत है। लोगों को वहां नाम से जानता हूं। आईडीए अध्यक्ष था तब गांव के लिए भी काम किए। शुरू से लोग मेरे साथ हैं। ये सिर्फ भ्रम फैलाया गया।

 

सवाल : प्रचार का बड़ा हिस्सा पूरा होने के बाद स्थिति कैसी दिख रही?
जवाब : कहीं कोई विरोध या नाराजगी नहीं है। नरेंद्र मोदी की हर जगह तारीफ, सुमित्रा महाजन के इंदौर के लिए किए गए कामों की तारीफ लोग कर रहे हैं। मैं बड़े अंतर से चुनाव जीत रहा हूं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना