Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Jana Ashirwad Yatra Reached Agar Malwa

आगर पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा : सीएम ने कहा- कांग्रेस हमसे हिसाब मांग रही, पहले वो 50 साल का हिसाब जनता को दे

मुख्यमंत्री ने यहां 56 करोड़ 2 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 01:08 PM IST

आगर पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा : सीएम ने कहा- कांग्रेस हमसे हिसाब मांग रही, पहले वो 50 साल का हिसाब जनता को दे

आगर-मालवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार को आगर-मालवा के कानड़ पहुंची। यहां मुख्यमंत्री ने 56 करोड़ 2 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे हमसे 15 साल का हिसाब मांग रहे हैं। कांग्रेस को पहले जनता को 50 सालों का हिसाब देना होगा। कांग्रेस सरकार में प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में गिना जाता था, आज प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है और वे हिसाब देने की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस कहती है मैं नालायक हूं, मदारी हूं: सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जितनी सड़कें बीजेपी सरकार ने बनवाई उतनी कांग्रेस सरकार ने बनाईं क्या। कांग्रेस राज में जनता के पास ना चलने को सड़क थी ना ही अंधेरे को दूर करने के लिए बिजली। भाजपा सरकार जब मप्र में आई तो प्रदेश की गिनती बीमारू राज्यों में होती थी। भाजपा सरकार ने प्रदेश को इससे बाहर निकालकर कृषि में सिरमौर बनाया। किसानों को उनकी मेहनत की पाई-पाई मिले इसके लिए कई योजनाएं बनाईं। उनके खातों में सीधे रुपए पहुंचाने की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि किसान भगवान है, अन्नदाता है, इसलिए किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। भूख और बीमारी हर जाति-धर्म में आती है, इसलिए हमारी सरकार जाति-धर्म के आधार पर काम नहीं करती। सरकार हर वर्ग को लाभ मिले इसके लिए दृढ़ संकल्पित है। प्रदेश के हर गरीब को जमीन का पट्टा दिया जाएगा। उनका पक्का मकान बनवाया जाएगा। गरीब के बच्चे जितना चाहे पढ़ें, उनकी पूरी फीस उनका मामा शिवराज भरेगा। कांग्रेस के नेता मुझे नालायक और मदारी कहते हैं। ऐसी भाषा कांग्रेस के नेता ही बोल सकते हैं। मैं उनके बयानों की बजाय ये सोचता हूं कि मेरी मप्र की जनता का विकास कैसे हो।

इन कार्यों का कियालोकार्पणऔर भूमिपूजन : मुख्यमंत्री ने यहां 2.46 करोड़ के नए जिला पंचायत भवन, 3 करोड़ के आरटीओ कार्यालय 2.34 करोड़ के सर्किट हाउस का लोकार्पण व 14.15 करोड़ से बनने वाले जिला न्यायालय के नवीन भवन 23.56 करोड़ के पॉलेटेक्निक कॉलेज भवन का भूमिपूजन किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×