विज्ञापन

जूनी इंदौर मुक्तिधाम, चंद्रभागा, चंपाबाग तैयार पर एप्राेच रोड का इंतजार, पेमेंट न मिलने से अटका मूसाखेड़ी ब्रिज का काम / जूनी इंदौर मुक्तिधाम, चंद्रभागा, चंपाबाग तैयार पर एप्राेच रोड का इंतजार, पेमेंट न मिलने से अटका मूसाखेड़ी ब्रिज का काम

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:15 AM IST

Indore News - अभी यह स्थिति : 7 फीट चौड़े इस ब्रिज को नया बना दिया है। बावजूद जवाहर मार्ग की एप्राेच रोड और हाथी पाला रोड को मिलाने...

Indore News - junky indore muktidham chandrabhaga champabag ready for apache road work of atta muskhedi bridge not getting payment
  • comment
अभी यह स्थिति : 7 फीट चौड़े इस ब्रिज को नया बना दिया है। बावजूद जवाहर मार्ग की एप्राेच रोड और हाथी पाला रोड को मिलाने वाली एप्रोच रोड पर कुछ कच्चे मकानों के बाधक हिस्से हैं। लोहा व्यापारी अपना सामान यहीं रख देते हैं। इस कारण भी इस ब्रिज को जो फायदा जवाहर मार्ग के ट्रैफिक को डाइवर्ट करने में मिलना था, वह नहीं मिला। इसमें अभी दो से तीन माह लगेंगे।

भास्कर संवाददाता. इंदौर | शहर के बीच अचानक धंसे जवाहर मार्ग ब्रिज का काम एक ओर तेजी से हाे रहा है तो दूसरी ओर जूनी इंदौर क्षेत्र के ही तीन ब्रिज बनकर तो तैयार हो गए, ट्रैफिक भी गुजर रहा है, लेकिन पूरी क्षमता से नहीं, क्योंकि तीनों ब्रिज की एप्रोच रोड पूरी तरह नहीं बन पाई है। इसी कारण मध्य क्षेत्र में ट्रैफिक सुबह-शाम रेंगते हुए गुजरता है। इसी तरह मूसाखेड़ी रोड के लिए बन रहे ब्रिज का काम सात महीने से अटका है, क्योंकि ठेकेदार को पेमेंट नहीं हुआ है।

पांच ब्रिज, निर्माण से जुड़ी पांच तस्वीर.. जवाहर मार्ग पर सबसे तेज काम

चंपाबाग ब्रिज


152 फीट लंबाई

38 फीट चौड़ाई

4.70 करोड़ लागत

जूनी इंदौर


150 फीट लंबाई

80 फीट चौड़ाई

08 करोड़ लागत

अभी यह स्थिति :जूनी इंदौर मुक्तिधाम के सामने बने इस ब्रिज का काम तो दोनों लेन में पूरा हो गया, लेकिन एप्रोच नहीं बन पाई न ही दुकानें हटीं। पहले 15 मई 2018 तक काम पूरा होना था। एक लेन से ही अभी ट्रैफिक गुजर रहा है। एक लेन पर ठेकेदार का सामान पड़ा है। काम पूरा होने में अभी दो महीने और लगेंगे।

चंद्रभागा ब्रिज


140 फीट लंबाई

80 फीट चौड़ाई

05 करोड़ लागत

मूसाखेड़ी ब्रिज


60 फीट लंबाई

100 फीट चौड़ाई

2.50 करोड़ लागत

अभी यह स्थिति : यहां भी ब्रिज तो जवाहर मार्ग ब्रिज ढहने के कारण ताबड़तोड़ पूरा हो गया, लेकिन जूनी इंदौर की ओर जाने वाली एप्राेच रोड एक ही तरफ की पूरी हुई है। 31 मार्च 18 तक इसका काम पूरा होना था, लेकिन यहां एक धर्मस्थल बाधक है। उसे छोटा कर दें तो रोटरी जैसा हो जाएगा। अभी वाहन चालकों को निकलने में परेशानी होती है।

अभी यह स्थिति :आजाद नगर से मूसाखेड़ी रिंग रोड तक बन रही सड़क के बीच मूसाखेड़ी का ब्रिज भी बन रहा है। इस ब्रिज का काम 7 माह से बंद है। ठेकेदार का पेमेंट नहीं हुआ है, इसलिए काम बंद हो गया है। कभी-कभी कुछ मजदूर आत हैं, लेकिन ब्रिज को बनने में अभी 4 से 5 महीने और लगेंगे। ढाई करोड़ की लागत से इसका काम हो रहा है।

जवाहर मार्ग ब्रिज


150 फीट लंबाई

65 फीट चौड़ाई

07 करोड़ लागत

कुलकर्णी भट्‌टा सहित शहर में 20 ब्रिज का और चल रहा है निर्माण कार्य

कुलकर्णी भट्‌टा ब्रिज का काम शुरू हो गया है। व्यास पुल की दूसरी भुजा का काम चल रहा है। सिकंदराबाद में दो ब्रिज का निर्माण, परदेशीपुरा से लाल गली को जोड़ने वाला ब्रिज, जीवन की फेल से जनता क्वार्टर नाले पर बन रहा ब्रिज, कनाड़िया में सुभाष बारोड़ कॉम्प्लेक्स के पास, छोटी खजरानी, मायाखेड़ी मुक्तिधाम के पास, विजय नगर में पुलिया, गोटू महाराज से गोमा की फेल, न्यू पलासिया से सोमनाथ की जूनी चाल, गंगा नगर व रामानंद नगर के बीच, अभिषेक नगर से चौधरी पार्क के बीच पुलिया, कबीटखेड़ी से स्कीम 74, जाटव समाज बस्ती में, बड़ा बांगड़दा में ब्रिज, कनाड़िया रोड से गौरी नगर के बीच पुलिया, बिलावली श्मशान घाट के पास पुलिया, निरंजनपुर में गुरुद्वारे के पीछे पुलिया, निरंजनपुर नई बस्ती से पुरानी बस्ती के बीच पुलिया, अम्मार नगर से रामा कॉलोनी गली नं. 1 में पुलिया।

अभी यह स्थिति : पांच पिलर पर स्लैब डालने का काम हो गया है। सड़क से दोनों ओर जोड़ने और ब्रिज के ऊपरी हिस्से के काम के साथ लोड टेस्टिंग होना बाकी है। मार्च से इस पर ट्रैफिक गुजरने लगेगा। निगम ने इस ब्रिज का काम ही सर्वाधिक तेजी से किया है। फिलहाल निगम फरवरी में इसका काम पूरा होने और मार्च से ट्रैफिक शुरू होने का दावा। सबसे ज्यादा ट्रैफिक भी इसी ब्रिज से गुजरता है। इसके पूरा होने से राजबाड़ा क्षेत्र में ट्रैफिक का लोड कम होगा।

X
Indore News - junky indore muktidham chandrabhaga champabag ready for apache road work of atta muskhedi bridge not getting payment
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन