पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Katrina Kaif: Bollywood Actress Katrina Kaif Dhar Visit Updates: Gram Panchayat Miyapur, Nalchha

कैटरीना ने पूछा- मुझे जानती हो... बालिका बोली- आपको टीवी में देखा है, नाम नहीं पता

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कटरीना ने स्कूल में बच्चाें से सवाल भी किए।
  • शासकीय प्राथमिक विद्यालय मियापुरा में बालिका शिक्षा की समीक्षा के लिए पहुंची थीं फिल्म अभिनेत्री
  • कटरीना ग्रामीण अंचल में शिक्षा को बढ़ावा देने वाले एक एनजीओ की ब्रांड एंबेसडर हैं
Advertisement
Advertisement

धार/नालछा. ग्रामीण अंचल में एक एनजीओ द्वारा सरकार के साथ मिलकर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है। एनजीओ की ब्रांड एंबेसडर कैटरीना कैफ मंगलवार को नालछा ब्लॉक के मियापुरा स्थित प्राइमरी स्कूल में पहुंचीं। कैटरीना ने गांव में एक बालिका आयुषी (5) से पूछा, मुझे जानती हो तो बालिका बोली- आपको टीवी में देखा है। नाम नहीं मालूम। कैटरीना ने नाम बताया और बालिका को निरीक्षण के दौरान साथ ही रखा।
 
कटरीना कैफ यहां एक मकान के बाहर खड़ी छोटी-सी बालिका आयुषी पिता पप्पू झणिया (5) को देखकर ठहर गई। मां के साथ दरवाजे में खड़ी बालिका के पास पहुंची और उससे पूछा कि क्या आप स्कूल जाती हो, आपका नाम क्या है, आज स्कूल क्यों नहीं गई जैसे सवाल भी पूछे।

मां पूजाबाई से पूछा- इतना अच्छा बोलती है बेटी, आपने कैसे सिखाया
कैफ ने आयुषी की मां पूजाबाई से कहा- आपकी बेटी अच्छा बोलती है, आपने इसे कैसे सिखाया। पूजाबाई ने कहा- अपने आप सीख गई है। आयुषी ने मां से कहा कि ये आंटी हीरोइन हैं। आयुषी से पूछा- क्या बनोगी तो बालिका बोली डॉक्टर। कैसे बनोगी के सवाल पर कहा कि पढ़कर।

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पहुंची थी
कटरीना कैफ के साथ संस्था की संस्थापिका सफीना हुसैन, कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी आदित्य प्रतापसिंह व अन्य अधिकारी भी थे। शाला में संस्था द्वारा संचालित ज्ञान का पिटारा गतिविधि का अवलोकन किया गया। इस दौरान कैफ ने जिले के 15 गांवों की टीम बालिका (स्वयं सेवक) के साथ चर्चा की व उनके अनुभवों को सुना।

बच्चों से पूछा क्या- बनना चाहते तो अधिकांश ने कहा पुलिस
कैफ ने स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के तरीके को भी जाना। उन्होंने बच्चों से पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो तो अधिकांश बच्चों ने पुलिस बताया। कुछ ने इंजीनियर-डॉक्टर तो एक ने कहा मंत्री।

मीडिया से बनाए रखी दूरी, गोपनीय रखा कार्यक्रम : कैटरीना कार्यक्रम गोपनीय रखा गया था। साथ ही अभिनेत्री ने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement