Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Kings XI Punjab Team Reached Indore For IPL Match

क्रिस गेल पत्नी के साथ इंदौर पहुंचे, युवराज सिंह, अश्विन भी आए, 4 मई को पहला मैच मुंबई से

आईपीएल-11 में पंजाब टीम ने इंदौर के होलकर स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया है।

Bhaskar News | Last Modified - May 02, 2018, 06:02 AM IST

  • क्रिस गेल पत्नी के साथ इंदौर पहुंचे, युवराज सिंह, अश्विन भी आए, 4 मई को पहला मैच मुंबई से
    +2और स्लाइड देखें

    इंदौर. इंदौर के क्रिकेट शौकीनों को अपने बल्ले से रनों की झड़ी दिखाने दुनिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल पत्नी आैर बेटी के साथ इंदौर पहुंच गए हैं। मंगलवार को गेल के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन, युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल और अन्य खिलाड़ी भी अलग-अलग उड़ानों से इंदौर पहुंचे। ये सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट से सीधे होटल रेडिसन के लिए रवाना हो गए।

    होलकर स्टेडियम पंजाब का दूसरा घरेलू मैदान

    आईपीएल-11 में पंजाब टीम ने इंदौर के होलकर स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया है। पंजाब को यहां पर चार मैच खेलने हैं जो मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ होंगे।

    अभ्यास आज से :पंजाब टीम बुधवार से होलकर स्टेडियम में अभ्यास शुरू करेगी। मालवा अंचल में इन दिनों भयंकर गर्मी के प्रकोप की वजह से टीमों का अभ्यास सत्र शाम 6 से 9 बजे तक रहेगा।

    गेल पर रहेंगी नजरें

    आईपीएल के इस सत्र में पंजाब टीम ने पहले दो मैचों में क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में नहीं लिया था। उन्हें तीसरे मैच में चेन्नई के खिलाफ शामिल किया और गेल ने 33 गेंदों पर 63 रनों की मैच विजयी पारी खेली। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 38 गेंदों पर 62 रन, तीसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेल इस आईपीएल का पहला शतक ठोका। चौथे मैच में गेल हैदराबाद के खिलाफ 23 रन ही बना सके। इन चार मैचों में गेल 23 छक्के जमाकर इस आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हुए हंै। इंदौर के होलकर स्टेडियम की विकेट बल्लेबाजों का स्वर्ग कही जाती है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि गेल महाराज यहां पर क्या गुल खिलाते हैं।

    बीसीसीआई ने कहा- सभी खिलाड़ी होलकर स्टेडियम में रखें स्वच्छता का ध्यान


    होलकर स्टेडियम में होने वाले चार आईपीएल मैच के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम के साथ फ्रेंचाइजी, एमपीसीए ने मिलकर गो ग्रीन का नारा दिया है। इस मैच में प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करने के साथ ही, बचे खाद्य पदार्थ से मौके पर ही कंपोस्ट खाद बनाया जाएगा। दर्शकों को प्लास्टिक की जगह कागज वाले कप में पानी मिलेगा। वहीं बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को भी कहा है कि वे भी स्वच्छता का ध्यान रखें।


    यह जानकारी मंगलवार दोपहर में कलेक्टोरेट में हुई संयुक्त प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी गई। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2020 तक होलकर स्टेडियम को प्लास्टिक फ्री घोषित करने का है। एमपीसीए सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए भी बीसीसीआई ने स्वच्छता को लेकर कोड ऑफ कंडक्ट बना दिया है। फ्रेंचाइजी के सीईओ सतीश मेनन ने कहा कि इंदौर के सफाई अभियान के साथ हम भी हैं। सीओओ अनंत सरकारिया ने कहा कि पूरे स्टेडियम में हम गो ग्रीन पर काम करेंगे। प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के आरके गुप्ता ने प्रदूषण संबंधी नियमों की जानकारी दी। बैठक में यूएन एनवायरमेंट के नेशनल हेड अतुल वगई और एडीएम अजयदेव शर्मा भी मौजूद थे।


    मैच के तीन घंटे पहले दर्शकों की शुरू होगी एंट्री
    शाम को होलकर स्टेडियम में फ्रेंचाइजी के पदाधिकारियों ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जीएसटी के कारण इस बार टिकटों के दाम में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है, लेकिन सभी वर्गों का रखा है ध्यान। वहीं बताया गया कि मैच के तीन घंटे पहले स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री शुरू हो जाएगी।

  • क्रिस गेल पत्नी के साथ इंदौर पहुंचे, युवराज सिंह, अश्विन भी आए, 4 मई को पहला मैच मुंबई से
    +2और स्लाइड देखें
  • क्रिस गेल पत्नी के साथ इंदौर पहुंचे, युवराज सिंह, अश्विन भी आए, 4 मई को पहला मैच मुंबई से
    +2और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×