Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Lakhavsh Awas Vihar News Mp

लवकुश आवास विहार-शबरी नगर के बकायादारों को दांडिक ब्याज में 30 जून तक 75 प्रतिशत छूट के आदेश

हवासियों की मांग पर मप्र हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे के निर्देश पर बोर्ड की बैठक में यह अहम निर्णय लिया गया।

dainikhaskar.com | Last Modified - Jun 11, 2018, 06:04 PM IST

लवकुश आवास विहार-शबरी नगर के बकायादारों को दांडिक ब्याज में 30 जून तक 75 प्रतिशत छूट के आदेश


इंदौर. सुखलिया क्षेत्र में लवकुश आवास विहार और शबरी नगर सुखलिया के बकायादार रहवासियों को दांडिक ब्याज में 30 जून तक 75 प्रतिशत छूट का निर्णय लिया है। रहवासियों की मांग पर मप्र हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे के निर्देश पर बोर्ड की बैठक में यह अहम निर्णय लिया गया। पूर्व में यह छूट गत 30 मार्च तक थी।

- बता दें कि लवकुश आवास विहार और शबरी नगर में सैकड़ों रहवासियों पर करोड़ों रुपए का बकाया है। हाउसिंग बोर्ड ने बकायादारों को बकाया राशि पर दांडिक ब्याज में गत 30 मार्च तक छूट देते बकाया राशि जमा कराने के लिए रहवासियों को नोटिस दिए थे किंतु देकर 31 मार्च तक बकाया जमा करने की चेतावनी दी थी। है। साथ ही बोर्ड पुलिसकर्मियों को लेकर वसूली करने पहुंच रहा था। कई लोगों के फ्लैट सील कर दिए गए थे। इसके खिलाफ रहवासी संघ के अध्यक्ष चंदू कुंजीर के नेतृत्व में कड़ा विरोध हुआ था और रहवासी बोर्ड चेयरमेन मोघे से मिले थे।

- उन्हें बताया गया था कि अधिकांश रहवासियों ने बकाया जमा कर दिया है। केवल गरीब रहवासी बकाया जमा नहीं कर सके हैं। इन्हें पुलिस के बल डराते हुए वसूली और मकान खाली कराए जा रहे हैं जबकि उस समय परीक्षा का दौर चल रहा था। बोर्ड चेयरमेन ने बकायादारों की परेशानी को देखते हुए राहत का आश्वासन देते हुए कहा था लोगों से जबरन आवास खाली नहीं कराए जाएंगे।

- चेयरमैन के आश्वासन के बाद बकाया बोर्ड की सख्ती ढीली पड़ गई थी। बोर्ड चेयरमेन ने बोर्ड आफ डायरेक्टर्स को रहवासियों को राहत देने के लिए बैठक में मुद्दा रखने का आदेश दिया था। इस पर भोपाल में संपन्न बोर्ड बैठक में रहवासियों को 30 अक्टूबर तक बकाया जमा करने की छूट देने का निर्णय लिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lovekush aavaas vihaar-shbri ngar ke bkayaadaaron ko daandik byaaj mein 30 June tak 75 prtisht chhut ke aadesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×