--Advertisement--

किसानों की समस्याएं पूछी, दिया निराकरण करने का आश्वासन

News - प्रमुख सचिव अजित केसरी ने किया कृषि मंडी बागली का निरीक्षण भास्कर संवाददाता . बागली विगत दिनों पशु चिकित्सा...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:05 AM IST
किसानों की समस्याएं पूछी, दिया निराकरण करने का आश्वासन
प्रमुख सचिव अजित केसरी ने किया कृषि मंडी बागली का निरीक्षण

भास्कर संवाददाता . बागली

विगत दिनों पशु चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव अजित केसरी और कलेक्टर आशीष सिंह ने स्थानीय कृषि उपज मंडी का निरीक्षण किया। जिसमें अधिकारियों ने समर्थन मूल्य पर गेहूं और चना खरीदी केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अधिकारियों ने अपनी उपज खरीदी केंद्र पर लाने वाले किसानों की समस्याओं की जानकारी ली। साथ ही उनके निराकरण के लिए आश्वस्त भी किया। अधिकारियों ने चने की दो किस्मों की मिश्रण की जानकारी भी ली। साथ ही नेफेड के सर्वेयरों से चर्चा भी की और उन्हें किसानों की अधिकाधिक उपज खरीदी के लिए पास करने के निर्देश भी दिए और कहा कि किसानों को बताइए कि नेफेड के मापदंड के अनुसार वे अपनी उपज को किस तरह खरीदी योग्य बनाएं।

केसरी ने खरीदी केंद्र पर आने के लिए नेफेड की और से जारी एसएमएस की भी जानकारी ली। किसानों से कहा कि मैसेज आने के बाद अपनी सुविधानुसार 4 से 5 दिनों में खरीदी केंद्र पर उपज लेकर आया जा सकता है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम नेहा मीना, तहसीलदार संजीव सक्सेना, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक महाप्रबंधक केएन त्रिपाठी। स्थानीय शाखा प्रबंधक मुकेश त्रिवेदी व थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी सहित खरीदी केंद्र प्रभारी, मंडी स्टाफ और किसान उपस्थित थे।

X
किसानों की समस्याएं पूछी, दिया निराकरण करने का आश्वासन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..