Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» मनरेगा अंतर्गत शून्य प्रगति वाले रोजगार सहायकों को जारी किए संविदा समाप्ति संबंधित नोटिस

मनरेगा अंतर्गत शून्य प्रगति वाले रोजगार सहायकों को जारी किए संविदा समाप्ति संबंधित नोटिस

10 ग्राम पंचायतों का मामला, जिला पंचायत सीईओ ने जारी किया पत्र भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर महात्मा गांधी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 02:05 AM IST

10 ग्राम पंचायतों का मामला, जिला पंचायत सीईओ ने जारी किया पत्र

भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर

महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत जिले की 10 ग्राम पंचायतों में वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रगति शून्य होने पर जिला पंचायत सीईओ एमएल त्यागी ने संबंधित ग्राम पंचायतों के ग्राम रोजगार सहायकों की संविदा समाप्ति संबंधित कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।

सीईओ त्यागी ने बताया कि संबंधित पंचायतों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के 2 माह हो जाने के उपरांत भी मनरेगा अंतर्गत कोई मानव दिवस सृजित नहीं किए हैं। इस कारण उक्त पंचायतों के रोजगार सहायकों को संविदा समाप्ति का कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। इसमें जनपद पंचायत आलीराजपुर की पंचायत पलासदा के जीआरएस रमेश कनेश, जनपद पंचायत कट्ठीवाड़ा की पंचायत आगलगोटा के जीआरएस श्रीराम पचाया, अंधारकांच के जीआरएस किशनसिंह बामनिया, बड़ी सर्दी के जीएसएस अमृत मेहड़ा, जनपद पंचायत सोंडवा की पंचायत केल्दी की माल के जीआरएस मांगीलाल, पानमहुड़ी के जीआरएस सोमसिंह, उमरखड़ के जीआरएस रेवसिंह, उमराली के जीआरएस कमल सस्तिया तथा वाकनेर के जीआरएस सुखलाल बहेड़िया तथा उदयगढ़ जनपद पंचायत की पंचायत वेकलबड़ी के जीआरएस केंदरसिंह अजनार के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है।

एक सप्ताह में अपेक्षित प्रगति करना होगी

त्यागी ने बताया यदि इन पंचायतों के जीआरएस एक सप्ताह के भीतर अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित नहीं करते हैं तो संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध संविदा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जनपद पंचायतों में मनरेगा अंतर्गत लक्षित लेबर बजट की तुलना में प्रगति कम रहने पर वहां के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी एवं जिन जनपद पंचायत में कार्य पूर्णता का प्रतिशत कम होगा वहां के उपयंत्रियों के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×