Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» समाज के उत्थान के लिए कार्य करेगी आदिवासी सेना

समाज के उत्थान के लिए कार्य करेगी आदिवासी सेना

ब्लाॅक कालोनी में आदिवासी समाज के लोगों ने एकत्रित होकर जिले में एकमत होने का निर्णय लिया। आदिवासी समाज के हितों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 02:50 AM IST

समाज के उत्थान के लिए कार्य करेगी आदिवासी सेना
ब्लाॅक कालोनी में आदिवासी समाज के लोगों ने एकत्रित होकर जिले में एकमत होने का निर्णय लिया। आदिवासी समाज के हितों की रक्षा के लिए व आदिवासी समाज के उत्थान के एक सामाजिक संगठन का गठन किया। लोगों ने सर्वानुमति से आदिवासी सेना के नाम का सामाजिक संगठन का गठन किया। इसमें संरक्षक विधायक उमंग सिंघार, जिलाध्यक्ष राधेश्याम मुवेल को बनाया। कार्यकारिणी का गठन शीघ्र होगा। कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए आदिवासी सेना के संरक्षक उमंग सिंघार ने कहा कि आज आदिवासी समाज के उत्थान एवं समाज के अधिकारों कि रक्षा के लिए इस आदिवासी सेना संगठन का गठन किया है।

इस संगठन को समाज हित में सभी जगह गठित किया जाएगा। जो सिर्फ समाज हित में ही कार्य करेगा क्योंकि आज भी हमारा आदिवासी समाज अत्यंत पिछड़ा हुआ है। समाज, शिक्षा और आर्थिक रूप से बहुत ही पिछड़ा हुआ है। इसलिए हम सब मिलकर आदिवासी समाज का उत्थान करेंगे। कार्यक्रम को आदिवासी सेना के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राधेश्याम मुवेल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज आदिवासी संगठन के नाम पर कुछ अन्य संगठन के लोग आदिवासी समाज के भोले भाले लोगों को गुमराह कर रहे है और ये लोग आदिवासी लोगों को एकत्रित करते है। पांचवीं अनुसूची लागू करने एवं आरक्षण के हित में बात करते हैं किंतु दूसरी और देश और प्रदेश के राजनीतिक संगठन के पास पहुंच कर चुनाव लड़ने और टिकिट कि मांंग कर रहे है। किंतु इस बात को वे लोग समाज के लोगों को नहीं बता रहे है ओर समाज के नाम पर राजनीति लाभ लेना चाहते है। इन सब बातों को लेकर और समाज के हित में आज इस आदिवासी सेना का गठन किया है जो सिर्फ समाज हित में काम करेगा। तौलाराम गामड़, कैलाश भूरिया सरदारपुर, बलराम चंदाना सलकनुपर, रमेश गिनावा, राजु पटेल, मलखानसिंह, मोतीलाल बोरासी मनावर, सुखराम मकवाना, श्याम भूरिया, गोपाल कटारे धरमुपरी, नेपाल मंडलोई कमला धार्वे, यशवंत धार्वे, सेकु परमार आदि ने संबोधित किया। नजरू सरपंच, सुमेरसिंह, दवलसिंह, जुवारसिंह, रमेश, रूगनाथ सरपंच, चंदरसिंह पीथनपुर आदि मौजूद थे।

आयोजन

आदिवासी समाज को संगठित करने के लिए बनाई कार्यकारिणी

गंधवानी. कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक सिंघार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×