इंदौर

--Advertisement--

शांतिपूर्ण माहौल और सामान्य व्यापार के बीच खत्म हुई किसानों की हड़ताल

इंदौर सहित देश में 10 दिनों से चल रही किसान हड़ताल रविवार को शांतिपूर्ण माहौल और सामान्य व्यापार के बीच खत्म हो गई।...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 02:45 AM IST
इंदौर सहित देश में 10 दिनों से चल रही किसान हड़ताल रविवार को शांतिपूर्ण माहौल और सामान्य व्यापार के बीच खत्म हो गई। इन 10 दिनों में इंदौर व आसपास के क्षेत्रों में भारी सुरक्षा व्यवस्था के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। आखिरी दिन भी शहर की सभी मंडियों में आम दिनों की तरह ही व्यापार रहा।

उल्लेखनीय है कि किसानों ने 1 से 10 जून तक राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की थी। आशंका जताई जा रही थी कि इस दौरान पिछले साल की तरह किसान आंदोलन में हिंसक प्रदर्शन हो सकते हैं व सब्जियों और दूध की आवक भी बंद हो सकती है। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए, इसके चलते इंदौर सहित आसपास के क्षेत्रों में ऐसी कोई घटना नहीं हुई और पहले ही दिन से मंडियों में आम दिनों की तरह सब्जियों की आवक हुई। चोइथराम सब्जी मंडी व्यापारी एसो. के उपाध्यक्ष फारूक राईन ने बताया कि हड़ताल के आखिरी दिन भी मंडी में कारोबार आम दिनों की ही तरह सामान्य रहा।

इंदौर से लेकर आसपास के राज्यों से सब्जियों की भरपूर आवक हुई, वहीं अच्छी ग्राहकी भी रही। उन्होंने कहा कि सोमवार से व्यापार और सामान्य हो जाएगा, क्योंकि अभी कई लोग प्रदर्शन के भय से भी दूरी बनाए हुए थे।

X
Click to listen..