--Advertisement--

नन्हे चितेरों ने दिया प्रकृति सहेजने का संदेश

रविवार को अग्रवाल पब्लिक स्कूल में हुई कॉम्पीटिशन में शहर के साथ ही महू, देवास, रतलाम सहित कई शहरों के स्टूडेंट्स...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 02:50 AM IST
नन्हे चितेरों ने दिया प्रकृति सहेजने का संदेश
रविवार को अग्रवाल पब्लिक स्कूल में हुई कॉम्पीटिशन में शहर के साथ ही महू, देवास, रतलाम सहित कई शहरों के स्टूडेंट्स शामिल हुए।

सिटी रिपोर्टर | दैनिक भास्कर एवं अग्रवाल पब्लिक स्कूल की पेंटिंग व ड्रॉइंग कॉम्पीटिशन में हज़ारों बच्चों ने स्वच्छता मिशन और फ्यूचर सिटी थीम पर चित्रों के जरिये अपनी कल्पनाओं को साकार किया। रविवार को अग्रवाल पब्लिक स्कूल में हुई इस कॉम्पीटिशन में महू, देवास, रतलाम एवं आसपास के अन्य शहरों से भी बच्चों ने शिरकत की। इसमें नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स शामिल थे। कॉम्पीटिशन में भाग लेने वाले सभी बच्चों को कैप और स्पेशल गिफ्ट दी गई। वहीं तीनों ग्रुप के विजेता प्रतिभागियों को 2.5 लाख रुपए तक के इनाम दिए गए।

अग्रवाल पब्लिक स्कूल के 23वें स्थापना दिवस पर हुई इस ड्रॉइंग एवं पेंटिंग कॉम्पीटिशन को लर्न बाय फन द्वारा प्रायोजित किया गया। ठीक 9.30 बजे प्रतिभागियों ने दी गई ड्रॉइंग शीट पर चित्रकारी शुरू की। उन्होंने क्रेयान्स, कलर्स और ब्रश की मदद से थीम के मुताबिक चित्रों से स्वच्छता व प्रदूषण रहित समाज का संदेश दिया। ख्यात आर्टिस्ट शोभा वैद्य ने सर्वश्रेष्ठ कृतियों का चयन किया। कॉम्पीटिशन में तीन ग्रुप बनाए गए थे। ग्रुप ए में नर्सरी से लेकर पहली कक्षा तक के बच्चे, ग्रुप बी में कक्षा 2 से 5वीं तक के बच्चे और ग्रुप सी में कक्षा 6ठी से 8वीं तक के स्टूडेंट्स शामिल थे। पुरस्कार वितरण समारोह में अग्रवाल ग्रुप के चेयरमैन पुरुषोत्तम अग्रवाल, डायरेक्टर पीयूष अग्रवाल, दैनिक भास्कर इंदौर के स्थानीय संपादक मुकेश माथुर और यूनिट हेड आशीष यादव मौजूद थे।

विजेता बच्चों को अग्रवाल ग्रुप के चेयरमैन पुरुषोत्तम अग्रवाल, डायरेक्टर पीयूष अग्रवाल और भास्कर के यूनिट हेड आशीष यादव (बीच में) ने पुरस्कृत किया

ये रहे विजेता प्रतिभागी

ग्रुप ए - शिवांजलि सिंह, अमृता सिंह एवं शुभदा

ग्रुप बी - राज बदौइया, रिद्धिमा राज एवं गौरी शर्मा

ग्रुप सी - पालकी, आदिश्री खंडेलवाल व जानवी नामदेव

ड्रॉइंग पसंद है

मुझे ड्रॉइंग करना बहुत पसंद है। क्रेयॉन्स कलर्स से मैंने ड्रॉइंग शीट पर केक और पेस्ट्री बनाई।

काशनी नागर, कक्षा केजी 1

यादगार पल है

मैंने पहले भी कॉम्पीटिशन में भाग लिया है। लेकिन इस बार इतने बड़े कॉम्पीटिशन में भाग लेने का मौका मिला है। यह मेमोरेबल है।

अनुष्का कंसल, कक्षा 5वीं

मैंने पेड़ बनाए

मुझे बारिश, पहाड़ और पेड़ और हरियाली बहुत अच्छे लगती हैं। मैंने अपनी पेंटिंग में भी यही बनाया।

मुसाब सिद्दीकी, कक्षा केजी 1

भीलवाड़ा से आई

अविरल भीलवाड़ा से समर वेकेशन में अपनी नानी के घर आई हैं। ड्रॉइंग कॉम्पीटिशन के बारे में पता चलते ही इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

अविरल हिम्मत रामका

X
नन्हे चितेरों ने दिया प्रकृति सहेजने का संदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..