--Advertisement--

बुजुर्गों की सुरक्षा करेगा वरिष्ठ नागरिक मंच

News - अन्नपूर्णा क्षेत्र की कॉलोनियों में अकेले रहने वाले बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए वरिष्ठ नागरिक मंच ने अनूठी पहल...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 02:55 AM IST
बुजुर्गों की सुरक्षा करेगा वरिष्ठ नागरिक मंच
अन्नपूर्णा क्षेत्र की कॉलोनियों में अकेले रहने वाले बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए वरिष्ठ नागरिक मंच ने अनूठी पहल की है। क्षेत्र की 40 कॉलोनियों के 236 बुजुर्ग मंच से जुड़े हैं। मंच ने 60 से अधिक उम्र वाले ऐसे 25 सदस्यों को चिह्नित किया है, जिनके बच्चे देश के अन्य शहरों या विदेश में कार्यरत हैं। इनकी सूची अन्नपूर्णा थाने को सौंपी गई है, ताकि मंच के साथ पुलिस भी उनकी सुरक्षा के दायित्व निभा सके। अध्यक्ष अवधकिशोर शर्मा ने बताया कि मंच अब परिवार परामर्श केंद्र शुरू करने जा रहा है। इस केंद्र के जरिए वरिष्ठ नागरिकों के परिजन के बीच होने वाले विवादों को सुलझाने के लिए भी प्रयास होंगे। मंच की कोशिश है कि वरिष्ठ नागरिक को वृद्धाश्रम का मुंह नहीं देखना पड़े।

अन्नपूर्णा क्षेत्र की 40 कॉलोनियों के 236 बुजुर्ग जुड़े हैं मंच से

बगीचे का सौंदर्यीकरण

नगर निगम ने हाल ही में मंच को मिश्र नगर उद्यान सौंपा है। सचिव अतुल मेहता के मुताबिक उद्यान के सौंदर्यीकरण पर 40 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। बगीचे में वाचनालय, सभागृह, मनोरंजन कक्ष, सामुदायिक भवन, परामर्श केंद्र आदि का निर्माण किया जाएगा। 100 पौधे भी लगाए गए हैं।

X
बुजुर्गों की सुरक्षा करेगा वरिष्ठ नागरिक मंच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..