--Advertisement--

बच्चों को दिया जाएगा कई विधाओं का प्रशिक्षण

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:00 AM IST

News - बच्चों के लिए नाट्य प्रशिक्षण शिविर एक मई से शुरू होंगे। इसमें इंदौर और पुणे के अनुभवी नाट्य कलाकार और प्रशिक्षक...

बच्चों को दिया जाएगा कई विधाओं का प्रशिक्षण
बच्चों के लिए नाट्य प्रशिक्षण शिविर एक मई से शुरू होंगे। इसमें इंदौर और पुणे के अनुभवी नाट्य कलाकार और प्रशिक्षक बच्चों को अभिनय, संवाद अदायगी, बेक स्टेज और बाल नाट्य़ से जुडी विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण देंगे। मुक्त संवाद के ये शिविर 5 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए हैं। 8, 9 और 10 जून को होने वाले बाल नाट्य महोत्सव के पूर्व बच्चों को रंगकर्म की बारीकियों से अवगत कराना इसका मकसद है।

तीन शिविरों में दिए जाएंगे प्रशिक्षण

सूर्यदेव नगर, सिद्धिपुरम , ग्रेटर वैशाली क्षेत्र के बालकों के लिए पहला शिविर 1 मई से 7 मई तक 248 -ए सूर्यदेव नगर में होगा। यह शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक नाट्य निर्देशक सतीश मुंगरे प्रशिक्षण देंगे। दूसरा शिविर 2 मई से 8 मई तक राजेंद्र नगर, धनवंतरी नगर, दत्त नगर, विज्ञान नगर और प्रभु नगर ङेत्र के बच्चों के लिए राजेंद्र नगर स्थित श्री राम मंदिर में होगा। इसमें पुणे की वरिष्ठ नाट्य अभिनेत्री और नाट्य लेखिका तृप्ति टिम्बे तथा पद्मजा मोरे शाम 7 बजे से रात 9 बजे प्रशिक्षण देंगी।

तीसरा शिविर 5 मई से 15 मई तक मल्हारगंज, गोराकुंड, बडा गणपति, जिंसी आदि क्षेत्र के बालकों के लिए मल्हारगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में होगा। इसमें शहर के वरिष्ठ अभिनेता और निर्देशक श्रीराम जोग सुबह 8 बजे से 9.30 बजे तक प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण शिविर में भाग के लिए बच्चे प्रशिक्षण स्थल पर आकर सम्पर्क कर सकते हैं। लोकमान्य नगर, सांईनाथ कॉलोनी, रामबाग, नारायण बाग, पंत वैद्य कॉलोनी, सुदामा नगर क्षेत्रों में बाल नाट्य प्रशिक्षण शिविर शुरू हो चुके हैं जिसमें शहर के वरिष्ठ अभिनेता-निर्देशक राजन देशमुख, सीमा देशमुख और सुनील मतकर प्रशिक्षण दे रहें हैं।

X
बच्चों को दिया जाएगा कई विधाओं का प्रशिक्षण
Astrology

Recommended

Click to listen..