--Advertisement--

साजन में माधुरी, गुज़ारिश व रोबोट में ऐश्वर्या का लुक डिज़ाइन किया

\"किसी को देखकर मेकअप नहीं करना चाहिए। जो आपके चेहरे पर सूट करे वही अप्लाय करें। अभी मेकअप ट्रेंड में हॉलीवुड मेकअप...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:05 AM IST
"किसी को देखकर मेकअप नहीं करना चाहिए। जो आपके चेहरे पर सूट करे वही अप्लाय करें। अभी मेकअप ट्रेंड में हॉलीवुड मेकअप को फॉलो किया जा रहा है जिसमें फ्रेश, क्रीमी लुक डिमांड में है। ब्राइड, गर्ल्स ही नहीं, सेलिब्रिटी भी क्रीमी नेचरल लुक पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही इन दिनों आई लेशेस और लैंस का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है।'

यह बात बॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट ओजस रजानी ने शनिवार को माथुर सभागार में हुए मेकअप सेमिनार में कही। ओजस गुज़ारिश सहित 20 फिल्मों में ऐश्वर्या राय का मेकबप कर चुकी हैं। इंदौर ब्यूटीशियन एसोसिएशन और इप्टा की ओर से हुए इस सेमिनार में ओजस ने डिफरेंट तरह के मेकअप के साथ ही फेरों के लिए 15 मिनट में ईज़ी और ग्रेसफुल मेकअप करना भी बताया।

- शेष पेज III पर

ऐश्वर्या, उर्मिला, करीना और सोनम का मेकअप भी कर चुकी हैं ओजस

वेडिंग लुक : रिसेप्शन के लिए डार्क शाइनी लुक में आईशेड्स में ग्लीटर का यूज़ करें। बालों में हॉट रोलर लगाने से बाउंस आ जाता है और हेयर स्टाइल क्रिएट करना ईज़ी हो जाता है। उसी लुक को 15 मिनट में फेरे के लिए चेंज करना बताया। इस तरह से आईशेड्स, लिपस्टिक को लाइट कर फेरे के लिए डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकते हैं।

बॉलीवुड मेकअप : ओरेंज शेड्स से ग्लैमरस लुक दिया, आई शेडो कम अप्लाय कर ग्लिटर से बोल्ड लुक दिया। कैटरीना कैफ से इंस्पायर्ड इस लुक में कंटोरिंग, हाईलाइटिंग अप्लिकेशन और प्रॉपर ब्लेंडिंग से नेचरल लुक क्रिएट किया गया।

किट में रखें ये चीजें

हर स्त्री के पास अपने वैनिटी में डार्क, मीडियम और फेयर तीन तरह के फाउंडेशन होना चाहिए। तीनों को मिक्स कर आप कम्प्लीट बेस और मेकअप कर सकते हैं। किट में लिपबाम, कॉम्पैक्ट, मस्कारा, लिपस्टिक में नेचरल पिंक शेड्स जैसे लाइट शेड्स होने चाहिए।

टिप्स : अंडर आई डार्क सर्कल हटाने के लिए कलर करेक्टर यूज़ करें, फिर कंसीलर करें। इसके बाद फाउंडेशन एप्लाय करें।

व्हाइट वेडिंग लुक : इस लुक के लिए क्रिश्चियन स्टाइल ब्राइड, फॉरेनर ब्राइड्स को देख सकते हैं। वेस्टर्न नेचरल मेकअप के साथ डायमंड हेयर बैंड से एक्रेलिक सॉफ्ट लुक क्रिएट किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..