इंदौर

--Advertisement--

इल्वा के चुनाव 30 को, दोनों पैनल में विवाद शुरू

आखिरकार इंदौर लोहा व्यापारी एसोसिएशन (इल्वा) में चुनाव की घोषणा कर दी गई, जो 30 जून को होंगे। इधर, चुनाव की तारीख...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:25 AM IST
आखिरकार इंदौर लोहा व्यापारी एसोसिएशन (इल्वा) में चुनाव की घोषणा कर दी गई, जो 30 जून को होंगे। इधर, चुनाव की तारीख घोषित होते ही सत्ताधारी सहयोग पैनल और विपक्षी जयहिंद पैनल के बीच फिर विवाद शुरू हो गया।

चुनाव की घोषणा के लिए सचिव देवेंद्र कोठारी ने शनिवार सुबह सूचना जारी की और इसमें पूर्व अध्यक्ष आमिर इंजीनियरवाला को भी बुलाया, लेकिन वह नहीं पहुंचे। इस पर कार्यकारिणी ने उनकी अनुपस्थिति में इल्वा ट्रस्ट के तीन रिक्त पदों और इल्वा एसोसिएशन (11 कार्यकारिणी पद व एक अध्यक्ष पद) के लिए चुनाव का फैसला लेते हुए तारीख घोषित कर दी। यह खबर लगते ही इंजीनियरवाला ने सचिव देवेंद्र कोठारी को पत्र भेजकर आपत्ति लगा दी कि सुबह साढ़े 11 बजे फोन कर 12 बजे बैठक में बुलाया। आप चाहते ही नहीं थे कि मैं बैठक में आऊं। वहीं सचिव ने इस पत्र के जवाब में इंजीनियरवाला को पत्र भेजा कि आपके पास संस्था के सभी दस्तावेज हैं जिन्हें आपने संस्था की अलमारी का ताला तोड़कर कब्जे में ले लिया था, चुनाव होना हैं इसलिए इन्हें 12 जून की शाम तक जमा करा दें, नहीं तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

विवाद के कारण टलते रहे चुनाव

इल्वा एसोसिएशन का दो साल का कार्यकाल अप्रैल 2017 में ही खत्म हो गया था, लेकिन सत्ताधारी सहयोग पैनल व जयहिंद पैनल के बीच विवाद के चलते चुनाव टलते रहे। एसोसिएशन के 11 पदों के साथ ही अध्यक्ष भी सीधे चुना जाता है। वहीं इल्वा ट्रस्ट के लिए प्रावधान है कि हर साल तीन सदस्य रिटायर होते हैं और उनका चुनाव होता है। दो साल में छह सदस्य रिटायर हो चुके हैं, इनके लिए भी चुनाव होना हैं। हालांकि कार्यसमिति अभी ट्रस्ट के केवल तीन पदों के लिए ही चुनाव की बात कह रही है।

X
Click to listen..