--Advertisement--

आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी में महिला गिरफ्तार

आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी में साइबर सेल ने पूनम चौधरी को शुक्रवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। वह...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:30 AM IST
आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी में महिला गिरफ्तार
आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी में साइबर सेल ने पूनम चौधरी को शुक्रवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। वह दुबई से आई थी। उसके खाते से सट्टेबाजी की वेबसाइट के डोमेन के लिए नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया गया था। राज्य साइबर सेल ने सिग्नल चोरी कर सट्टेबाजी करने के मामले में सरगना अमित मजीठिया, पूनम चौधरी, अंकित जैन, हितेष खुशलानी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। टीम ने विदिशा से अंकित जैन को गिरफ्तार किया था। अंकित जैन एजेंट है और अमित के संपर्क में था। अमित के कहने पर ही अंकित ने अलग-अलग बैंक खातों में रुपए जमा किए थे।

पूनम चौधरी

डोमेन को 36 माह सुरक्षित रखने इंडोरेंस टेक्नोलॉजी का उपयोग

राज्य साइबर सेल इंदौर एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया आरोपी क्रिकेट मैच के शुरू होते ही दुबई चले गए थे। उन्हें पकड़ने के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था। इसके आधार पर पूनम को 8 जून को इमीग्रेशन एथॉरिटी ने इंटरसेप्ट किया था। इसकी जानकारी मिलने पर साइबर सेल की टीम अहमदाबाद पहुंची थी, जहां से उसे गिरफ्तार कर इंदौर लाया गया। पूनम से पूछताछ में पता चला कि उसके द्वारा ही इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से वेबसाइट के डोमेन को 36 महीने तक सुरक्षित रखने के लिए इंडोरेंस डोमेन टेक्नोलॉजी का भुगतान किया था।

आलीशान विला में रहता है सरगना

पूनम ने बताया अमित मजीठिया दुबई में जुमेरा में आलीशान विला में रहता है और जगुआर कार चलाता है। वहां अन्य आरोपियों के भी घर हैं। अमित की प|ी रिया व पूनम मिलकर सट्टे के रुपयों का हिसाब-किताब देखते हैं।

अग्रिम जमानत खारिज

विदिशा में रेलवे रिजर्वेशन एजेंट नयन गोयल दो बार कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगा चुका है। कोर्ट ने दोनों बार खारिज कर दिया। पुलिस अभी भी उसे पकड़ नहीं पाई है।

कसीनो से आते हैं इन्विटेशन कार्ड

एसपी सिंह ने बताया पूनम से जानकारी मिली है कि अमित मजीठिया कसीनो का भी शौकीन है। अलग-अलग देशों में खुलने वाले कसीनो में अमित को भी इन्विटेशन कार्ड भेजकर बुलवाया जाता है। कुछ दिनों पहले उसे नेपाल में एक कसीनो की ओपनिंग के लिए बुलवाया गया था। इधर, पूनम ने जनवरी 2018 में ही हरेश से लव मैरिज की थी। हरेश दो साल से सट्टेबाजी में सक्रिय है।

X
आईपीएल मैच के सिग्नल चोरी में महिला गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..